Report Times
latestOtherआक्रोशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीपंजाबमध्यप्रदेशराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

हिट एंड रन कानून का विरोध, दूसरे दिन भी देशभर में हड़ताल; पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में मध्य प्रदेश और राजस्थान के ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है. इस हड़ताल में आज कई अन्य राज्यों के ट्रक ऑपरेटर भी जा सकते हैं. इससे संबंधित राज्यों में जरूरी सेवाएं भी प्रभावित होने की आशंका है. यह ट्रक ऑपरेटर एक्सिडेंट में हुई मौत के मामले में ड्राइवर के खिलाफ 10 साल की सजा के प्रावधान के खिलाफ हड़ताल पर गए हैं. इस हड़ताल के चलते मध्य प्रदेश के कई पेट्रोल पंपों पर स्टाक खत्म हो चुका है. आशंका है कि हड़ताल जारी रही तो दूध की भी किल्लत हो सकती है. बता दें कि सड़क हादसों और इसमें होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए भारत सरकार ने एमवी एक्ट (मोटर व्हीकल एक्ट) में संशोधन प्रस्ताव पेश किया है. इस कानून में व्यवस्था दी गई है कि सड़क हादसे में वाहन चालक को को रियायत नहीं दी जा सकती. खासतौर पर उस समय जब ड्राइवर एक्सिडेंट के बाद भाग जाते हैं तो उनके लिए 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है.

Advertisement

Advertisement

भोपाल में थम गए वाहनों के पहिए

Advertisement

इसी प्रावधान के विरोध में बसों और ट्रकों के पहिये थम गए हैं. सोमवार को भोपाल में ड्राइवर एसोसिएशन ने जोरदार प्रदर्शन किया. कई जगह बसों को रोक दिया गया, वहीं कई जगह बसों को गैराज से बाहर ही नहीं निकलने दिया गया. इस हड़ताल में बस और ट्रक ऑपरेटरों के साथ टैक्सी, बस व अन्य ट्रांसपोर्टर भी शामिल हो गए हैं. मंगलवार को गुजरात और राजस्थान में भी इस हड़ताल का असर देखा जा रहा है.

Advertisement

नागपुर में पेट्रोल के लिए लगी कतार

Advertisement

आशंका है कि आज उत्तर प्रदेश, बिहार से लेकर महाराष्ट्र आंध्र प्रदेश तक हड़ताल का असर हो सकता है. अब तक प्राप्त इनपुट के मुताबिक गुजरात के अलावा मुंबई में कई जगह हड़ताल और धरना प्रदर्शन शुरू हो चुका है. नवी मुंबई में तो बस ट्रक ऑपरेटर ने सड़कों पर जाम भी लगाया. इससे बड़ी संख्या में लोग सड़क पर फंसे रह गए. उधर, नागपुर में कई पेट्रोल पंपों पर डीजल और पेट्रोल का स्टॉक खत्म हो गया. इसके चलते बाकी पंपों पर वाहन चालकों की लंबी कतार लग गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जड़ी बूंटी दिवस मनाया : 101 पौधे लगाए। गोल्डमेडलिस्ट सुदेश ने योग का अद्भुत प्रदर्शन किया

Report Times

Murder in Baghpat : युवक को घर से बुलाकर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां,शव सड़क पर फेंका

Report Times

छठ का प्रसाद बनाते हुए औरंगाबाद में बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से 25 झुलसे

Report Times

Leave a Comment