Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

पहाड़ों पर बर्फबारी…सर्दी से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली में कोल्ड डे; 5 राज्यों में बारिश का अलर्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की सर्दी की चपेट में है. देश के कई राज्य कोहरे की मार झेल रहे हैं. अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. कोहरे की मार से लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कम विजिबिलिटी के कारण सड़क और रेल यायातात प्रभावित हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो अगले 2 से 3 दिन तक अभी कोहरे से निजात मिलना मुश्किल है. बात करें अगले 3 दिनों की तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 6 से 8 जनवरी के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और 6 से 7 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में घना कोहरा छाया रहेगा.

Advertisement

Advertisement

दिल्ली समेत इन राज्यों में गंभीर कोल्ड डे

Advertisement

सर्दी का सबसे जयादा असर देश की राजधानी में देखा जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की सर्दी के कारण लोग अपने घरों से बाहर कम निकल रहे हैं. दिल्ली-नोएडा में गलन वाली ठंड पड़ रही है. सर्दी से बचने के लिए लोग जगह-जगह पर अलाव से हाथ तांपते दिख रहे हैं. शनिवार को दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति और रविवार को यह स्थिति जारी रहने की संभावना है.

Advertisement

राजस्थान आज रहेगा शीतलहर की चपेट में

Advertisement

सर्दी के मार से राजस्थान भी अछूता नही है. मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर चलने की संभावना व्यक्त की है. इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की आशंका है. राज्य में सर्दी के सितम के चलते लोग परेशान नजर आ रहे हैं. सर्दी का असर राज्य में आने वाले पर्यटकों में आई कमी से भी पता चल रहा है.

Advertisement

इन राज्यों में होगी बारिश

Advertisement

कंपकपाती सर्दी के बीच देश के कई राज्यों में बारिश की भी संभावान जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. तमिलनाडु में अगले 2 दिन में गरज और बिजली के साथ छिटपुट भारी बारिश हो सकती है. 7 जनवरी को केरल और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है. बात करें आज यानी शनिवार की तो विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी. पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने 8 और 9 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : दूसरे दिन भी पकड़े अवैध ट्रांसफार्मर

Report Times

कार से आया, पार्क की रेलिंग से फंदा लगाया और लटक गया

Report Times

6 साल की बच्ची से 2 महीने पहले किया था रेप, 48 दिन में कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

Report Times

Leave a Comment