Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

बीजेपी का मिशन नारी शक्ति, देश भर में महिलाओं को जोड़ने का महाअभियान

REPORT TIMES 

Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं को जोड़ने का अभियान तेज कर दिया है. हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी को महिलाओं का अच्छा-खासा समर्थन मिला था. खासतौर पर मध्य प्रदेश में महिलाओं ने जिस तरह से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, उसके नतीजे भी देखने को मिले. यही वजह है कि अब पार्टी लोकसभा चुनाव में देश भर में महिलाओं को जोड़ने के अभियान पर विस्तारपूर्वक रणनीति बनानी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा ने मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर मुख्यालय में एक बैठक की. इस बैठक में बीजेपी महामंत्री तरुण चुग, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और राष्ट्रीय सचिव विजया राहटकर शामिल हुये हैं. बीजेपी महिला मोर्चा को देशभर में सेल्फ हेल्प ग्रुप के साथ संपर्क करने और अलग-अलग योजनाओं के जरिए एक करोड़ नए सदस्यों को जोड़ने का काम दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

महिलाओं के उत्थान के लिए बड़ी रणनीति पर जोर

Advertisement

बीजेपी ने महिलाओं को जोड़ने के अभियान को नारी शक्ति वंदन नाम दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर पार्टी लगातार इस पर फोकस कर रही है. बीजेपी की इस बैठक में कई प्रदेशों की प्रदेश अध्यक्ष और पदाधिकारी भी शामिल हुये. बैठक में महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप को लेकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों से अवगत कराने को लेकर रणनीति बनाई गई है. इसके बाद बीजेपी महिला मोर्चा के एक बड़े कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

Advertisement

महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए रणनीति

Advertisement

इन बैठकों का मकसद महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप का देशभर में विस्तार देना है और महिलाओं को बीजेपी के अभियान से जोड़ना है. पिछले विधानसभा चुनावों के नतीजों से उत्साहित पार्टी को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में महिलाओं का बड़ा तबका पार्टी से जुड़ सकता है. केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता और उनके हित को लेकर कई योजनाएं शुरू की हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नए शिक्षण सत्र की तैयारियां शुरू, निशुल्क पाठ्य पुस्तकों की डिमांड 12 तक: आठवीं तक के विद्यार्थियों तथा बारहवीं तक की सभी छात्राओं को मुफ्त मिलेंगी पाठ्य पुस्तकें

Report Times

डीमेट और ट्रेडिंग अकाउंट क्या होता है? What Is Demat Account?

Report Times

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, सर्वे में हुआ खुलासा

Report Times

Leave a Comment