Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

जयपुर: जेल में कैदी ने निगला मोबाइल, डॉक्टर ने बिना ऑपरेशन मुंह से निकाला; जानें कैसे

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद कैदी ने अजीब हरकत कर डाली. कैदी की हरकत से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. यहां जेल में बंद एक कैदी ने रूटीन चैकिंग के दौरान मोबाइल ही निगल डाला. इस हरकत से उसकी सांसें रुकने लगी. आनन-फानन में उसे एसएमएस अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने कैदी का एक्सरा कराया जिसमे उसके शरीर में मोबाईल नजर आया. डॉक्टर ने कैदी का बिना ऑपरेशन किए एंडोस्कोपी के जरिए उसके मुंह के रास्ते मोबाइल को बाहर निकाल लिया. मोबाइल निकाले जाने के बाद कैद की हालत में सुधार आ गया.कैदी की इस हरकत पर जेल प्रशासन ने उसके खिलाफ लाल कोठी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं, कैदी के पास जेल में मोबाइल किस तरह पहुंचा इसकी भी जांच की जा रही है.

Advertisement

Advertisement

8 अगस्त से जेल में बंद था कैदी

Advertisement

जले में कैदियों के पास मोबाइल रखने की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही है. इसके लिए जेल प्रशासन रूटीन चैकिंग के जरिए कैदियों की तलाशी लेता है. ऐसा ही जयपुर की सेंट्रल जेल में हुआ. 5 जनवरी को सेंट्रल जेल में रूटीन चैकिंग की जा रही थी. जेल अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि जेल में विचाराधीन बंदी घाटगेट निवासी फज्जू को रामगंज थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया था. वह 8 अगस्त को जेल में बंद हुआ था.

Advertisement

कैदी ने निगल लिया मोबाइल

Advertisement

जेल अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि 5 जनवरी को सेंट्रल जेल के वार्ड नंबर 6 में तैनात ड्यूटी प्रहरी और मुख्य प्रहरी ने जेल में वार्ड की बैरक नंबर 1 में बंदी को संदिग्ध हरकत करते हुए देखा. जब वह उसके पास गए तो कैदी ने उनके सामने कुछ निगल लिया. निगलने के बाद अचानक उसको सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जब उससे जानकारी ली गई तो पता चला कि कैदी ने मोबाइल फोन को निगल लिया है. कैदी द्वारा मोबाइल निगलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

Advertisement

मुंह के जरिए शरीर से बाहर निकाला मोबाइल

Advertisement

बंदी को जेल अस्पताल पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसको एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया. एसएमएस अस्पताल में करवाए गए एक्सरे में मोबाइल कैदी के पेट में दिखाई दिया. उसके बाद एंडोस्कोपी से बिना ऑपरेशन किया डॉक्टर ने मोबाइल को मुंह के रास्ते बाहर निकाल लिया. घटना के बाद जेल प्रशासन की ओर से 8 जनवरी को लाल कोठी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी ने दिए दर्शन, सिक्योरिटी टाइट, 1 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

Report Times

सीएम गहलोत ने कांग्रेस के बागियों को लेेेकर दिया बड़ा बयान

Report Times

तीन एकड़ जमीन की लालच में बहनोई ने इकलौते साले को पहले पिलाया शराब, फिर गला घोंटा

Report Times

Leave a Comment