Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबिहारराजनीतिस्पेशल

बिहार में आज गिरेगी महागठबंधन सरकार! नीतीश देंगे इस्तीफा, लालू जुटे तेजस्वी को सीएम बनाने में

REPORT TIMES 

Advertisement

बिहार में पिछले दो दिनों से चले रहे सियासी ड्रामे का आज अंत हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी शनिवार को अपने पद से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने का ऐलान कर सकते हैं। वहीं, बिहार की के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी को सीेएम बनाने के लिए पूरा दमखम लगाते दिख रहे हैं। बता दें कि बिहार की सियासत को तीनों ही दलों में बैठकों का दौर शुरु हो गया है। खबर ये है कि भाजपा इस बार नीतीश को अपने शर्तों पर गठबंधन में शामिल करना चाहती है।

Advertisement

Advertisement

आज इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं नीतीश कुमार

Advertisement

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार की सत्ता पर करीब 18 साल से काबिज नीतीश कुमार शनिवार को एक बार फिर से अपना इस्तीफा दे सकते हैं। सूबे में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद आज भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा होगा तो नीतीश 18 साल में 9 वीं बार सीएम के पद की शपथ लेंगे।

Advertisement

राज्यपाल के टी पार्टी में शामिल नहीं हुए थे तेजस्वी

Advertisement

बता दें कि महागठबंधन सरकार में दूरी कल तब ही दिख गई, जब गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पटना के गांधी मैदान में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की एक तस्वीर वायरल हुई। इस फोटो में दोनों नेताओं को एक दूसरे से 5 फीट की दूरी पर देखा गया। वहीं, राज्यपाल की तरफ से दी गई टी पार्टी में नीतीश तो राजभवन पहुंचे लेकिन तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। जिसके बाद अटकलों को और बल मिल गया।

Advertisement

तेजस्वी को सीएम बनाने में जुटे लालू प्रसाद

Advertisement

सरकार पर मंडराते खतरे को देखते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव बिहार में महागठबंधन सरकार बचाने में जुटे हुए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शु्क्रवार को उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करीब 5 बार फोन किया। लेकिन सीएम ने उनसे बात करने से इंकार कर दिया। वहीं, आरजेडी में बैठकों का दौर लगातार जारी है। सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि आरजेडी, जीतन राम मांझी को मनाने में लग गई है। लालू प्रसाद यादव ने जीतन राम मांझी को ऑफर दिया है कि अगर वह तेजस्वी को सीएम बनाने में मदद करते है तो वह मांझी के बेटे को डीप्टी सीएम बना देंगे।

Advertisement
बिहार बीजेपी की अहम बैठक
वहीं, बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर बिहार बीजेपी ने आज अहम बैठक बुलाई है। प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने आज सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा, “बिहार की बैठक है जिसमें सभी पदाधिकारी सभी विधायक सांसद आएंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी।”
Advertisement

Related posts

बिहार में BJP नेता की हत्या, सीवान में बीच सड़क सरेआम मारी गोली

Report Times

सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा में होंगे AAP के नेता, पार्टी ने सभापति को लिखा पत्र

Report Times

पालिकाध्यक्ष सैनी ने की इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की शुरुआत

Report Times

Leave a Comment