Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेशस्पेशल

मेलोनी की इटली पर 2.8 ट्रिलियन यूरो का कर्ज! अब देश का ‘कोहिनूर’ बेचने को मजबूर सरकार

REPORT TIMES 

Advertisement

जियोर्जिया मेलोनी जिस देश की कमान संभाल रही हैं, वो इटली आज आर्थिक संकट से जूझ रहा है. मेलोनी का इटली 2.8 ट्रिलियनयूरो यानि 2.50 अरब करोड़ रुपए कर्ज में है. इससे उबरने के लिए PM मेलोनी अपने देश की धरोहर को बेचने जा रही हैं. दरअसल, PM मेलोनी ने पोस्टल सर्विस के कुछ हिस्से को बेचने का फैसला लिया है. बता दें यह वही पोस्टल सर्विस है जिसे कभी प्रधानमंत्री ने अपने देश का ‘कोहिनूर’ (Crown Jewel) माना था.

Advertisement

Advertisement

1.80 लाख करोड़ जुटाने का प्लान

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मेलोनी का देश की पोस्टल सर्विस को नीलाम कर साल 2026 तक करीब 1.80 लाख करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है. बता दें इटली की पोस्टल सर्विस (पोस्टे इटालियन) रेल कंपनी फेरोवी डेलो स्टेटो और पावर कंपनी Eni में हिस्सेदारी रखती है. इसके अलावा वह बीमा और बैंकिंग कामों में भी शामिल है. सरकार की आमदनी का एक बड़ा हिस्सा इससे ही आता है. लेकिन इन दिनों घाटे में चल रही सरकार को इस बड़े वेंचर को चलाना काफी मुश्किल हो रहा है.

Advertisement

नीलामी से सरकार के कर्ज पर असर

Advertisement

हालांकि जानकारों का दावा है कि इस नीलामी से सरकार के कर्ज पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है. क्योंकि सरकार पर काफी ज्यादा कर्ज है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इटली पर कुल करीब 2.8 ट्रिलियन यूरो का कर्ज है. इन दिनों इटली में सरकार की नीतियों की काफी आलोचना हो रही है. किसी तरह सरकार अपनी डूबती आर्थिक हालत को सुधारने की कोशिश में हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा कॉलेज की छात्रा राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में लेगी भाग

Report Times

अश्लील Video कॉल किया, फिर IPS का डीप फेक वीडियो बना धमकाया… ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Report Times

मीना बाजार चलाने वाला अकबर कैसे बन गया महान, ये क्या बोल गए राजस्थान के शिक्षा मंत्री?

Report Times

Leave a Comment