Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबिहारराजनीतिस्पेशल

कांग्रेस सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए माफ किया था, लेकिन… राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई है. राहुल गांधी अब चंदौली पहुंच गए हैं. यात्रा के यूपी में प्रवेश से ठीक पहले राहुल ने मोहनिया में एक जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के युवाओं को सेना, रेलवे और पब्लिक सेक्टर में नौकरी नहीं मिलेगी क्योंकि केंद्र सरकार चाहती है कि आप सब लोग कॉन्ट्रैक्ट पर ही काम करें. राहुल ने कहा कि आप सभी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा देखी. क्या आपको उसमें गरीब, किसान या मजदूर दिखाई दिए क्या? कांग्रेस ने कहा कि राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में हिंदुस्तान के बड़े-बड़े अमीर लोग शामिल हुए थे, लेकिन वहां, गरीब, किसान या मजबदूर नहीं दिखे. ये अन्याय है. हमने किसानों के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी देने की बात कही है. हम किसानों को कानूनी गारंटी देंगे ताकि किसानों को उनकी फसल की सही दाम मिल सके. यह एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम है.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी ने किसानों का एक रुपए भी माफ नहीं किया: राहुल

Advertisement

उन्होंने कहा केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने आज तक किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है. लेकिन वे देश के चुनिंदा अरबपतियों का लाखों-करोड़ रुपए माफ कर चुके हैं. जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए माफ किए थे, जिस पर मीडिया ने कहा था कि कांग्रेस पैसे बर्बाद कर रही है.

Advertisement

‘देश में नफरत के पीछे का कारण डर है’

Advertisement

राहुल गांधी ने आगे कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हमने लोगों से पूछा कि देश में इतनी नफरत क्यों फैली है, इसके पीछे क्या कारण है? तब लोगों ने जवाब दिया कि देश में फैल रही नफरत के पीछे का कारण डर है और इस डर का कारण अन्याय है. आज देश के हर हिस्से में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर अन्याय हो रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पूर्वजो की याद में खेतड़ी रोड के भूतनाथ श्मशान भूमि में रखवायी चार बैंच

Report Times

कोटा में अंकिता क्यामसरिया बनी ब्रांड अम्बेसडर

Report Times

मॉडल ने मॉडलिंग कंपनी पर लगाया लव जिहाद का आरोप, कहा- धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा था दबाव

Report Times

Leave a Comment