Report Times
latestEDUCATIONOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानशुभारंभस्पेशल

PM मोदी राजस्थान को देंगे ये बड़ी सौगात, कल करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

REPORT TIMES 
च्च शिक्षा के क्षेत्र में बांसवाड़ा संभाग के लिए खुशखबर। संभाग के एकमात्र विश्वविद्यालय जीजीटीयू बांसवाड़ा (गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उच्चतर शिक्षा अभियान (पीएम उषा) के तहत भौतिक अन्य अकादमिक और शोधपरक कार्यों में उन्नयन के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। जीजीटीयू बांसवाड़ा कुलपति प्रो. केशव सिंह ठाकुर ने बताया कि पीएम उषा अभियान के तहत देशभर के विश्वविद्यालयों से इस बाबत प्रस्ताव आमंत्रित किए गए थे। विश्वविद्यालय द्वारा भेजा गया प्रस्ताव हुबहू स्वीकृत हुआ है। इस राशि से विश्वविद्यालय के अकादमिक,शोध और भौतिक संसाधनों में अभिवृद्धि होगी। जिसका लाभ जीजीटीयू के सभी विद्यार्थियों को प्राप्त होगा।
20 करोड़ रुपए ग्रांट राशि से इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन, लैबोरेट्री इंक्यूपमेंट खरीद, लैब आधुनिकीकरण के कार्य होंगे। केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के 300 से उच्च शिक्षा प्रणालियों में सुधार के लिए पीएम उषा मिशन शुरू लिए प्रदेशभर के विवि से आवेदन मांगे गए थे।

अधिक समृद्ध किया जाएगा – प्रो मनोज पंड्या

Advertisement

प्रो. केशव सिंह ठाकुर ने बताया कि डिजिटल लोकार्पण समारोह में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उच्च शिक्षा के विशिष्ट प्रधान सचिव, कुलपति, जनप्रतिनिधिगण, संकाय सदस्य, विद्यार्थी सहभागिता करेंगे। पीएम उषा प्रभारी प्रो मनोज पंड्या ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा भौतिक संसाधन सुदृढ़ करने,अकादमिक और शोध क्षेत्र में और अधिक समृद्ध किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Benefits Of Spices : क्या आपको पता है कि स्वाद ही नहीं, सेहत भी बनाते हैं ये पांच मसाले

Report Times

नहीं मानी गई मुस्लिम पक्ष की दलील, कोर्ट का आदेश- ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वे होगा

Report Times

वार्ड दो और तीन में पानी की समस्या

Report Times

Leave a Comment