Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमचूरूटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: घर में तीन लोगों की एक माह में मौत, 13 दिनों से लग रही रहस्यमय आग, डर के मारे उड़ी पड़ोसियों की नींद

REPORT TIMES 

Advertisement

सादुलपुर (चूरु)। तहसील का गांव भेंसली। खेत मे बनी एक ढाणी के मकान में गत एक सप्ताह से अधिक समय से लग रही रहस्यमय लग रही आग से खौफ में हैं। दिन हो या रात, जब चाहे तब कहीं ना कहीं आग लग जाती है। लोग आग लगने का कारण नहीं जान पा रहे हैं। स्थिति यह है कि गांव के लोग लगातार पहरा दे रहे हैं। इसके बावजूद आग लग जाती है। गांव के भूपसिंह के घर में आग से कपड़े, फर्नीचर, पशु चारा यहां तक की सन्दूक में रखे कपड़े भी आग से जल गए। पीड़ित परिवार ने इस आग से बचने के लिए तांत्रिकों को सहारा लिया, फिर भी अंकुश नहीं लग पाया। पुलिस ने भी मौका मुआयना किया है। थाना अधिकारी मदनलाल बिश्नोई ने बताया कि आग सिर्फ एक परिवार के सदस्यों के कपड़ों में ही लग रही है। आग के कारणों के बारे में पुलिस गहनता से विशेषज्ञों की राय ले रही है।

Advertisement

Advertisement

घर में तीन लोगों की एक माह में हो चुकी मौत
पीड़ित भूपसिह ने बताया कि उनके दादी कस्तूरी देवी 82 वर्ष की मौत एक फरवरी को हो गई। 13 फरवरी को उसके चार वर्षीय पुत्र गर्वित की मृत्यु हो गई । इसके बाद 28 फरवरी को भूप सिंह के दूसरे पुत्र अनुराग सात वर्ष ,की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी की मौत एक बार उल्टी होने के बाद हुई। भूप सिंह के दो पुत्र थे, दोनों ही काल का शिकार हो गए। जिसके बाद परिवार भयभीत ओर सदमे में है। तीन मौत के बाद घर मे आग का तांडव शरू हो गया।

Advertisement

डर के मारे उड़ी पड़ोसियों की नींद
पड़ोसी ओमप्रकाश ने बताया 60 साल में हमने ऐसा पहली बार देखा है। तथा यह काला जादू है या वैज्ञानिक कारण, जिसकी प्रशासन को जांच करवाकर पीड़ित परिवार को राहत प्रदान करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि गांव में आग लगने की घटना से पड़ोसी ही नहीं, बल्कि ग्रामीणों में भय का वातावरण बन गया है। रातों की नींदहराम हो गई है।

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने के बाद अगर बुझाने का प्रयास किया जाता है तो आज ज्यादा भड़कती है। गांव के होशियार सिंह ने बताया आग पर काबू पाने के लिए दो ट्रेक्टरों पर स्प्रे करने की मशीन मौके पर लगाई गई है । लेकिन उनके गांव में रहस्यमयी आग लगने का वास्तविक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Advertisement

जिला प्रशासन को पूर्व सांसद ने सूचना
भेसली गांव में आग लगने की सूचना पर पूर्व सांसद राम सिंह कस्वा, पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया भी मोके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी प्राप्त की। कस्वा ने पीड़ित परिवार को सात्वना दी। मौके पर ही जिला प्रशासन को घटना की जानकारी देकर आग लगने के कारणों का खुलासा करने तथा मामले की जांच करवाने की मांग की है, ताकि पीड़ित परिवार को राहत मिल सके।

Advertisement

पुलिस ने तैनात किए सिपाही
हमीरवास थाना अधिकारी मदनलाल बिश्नोई ने बताया कि घटना के मौका निरीक्षण किया गया है। दो कांस्टेबलों को भी तैनात कर हर गतिविधि पर नजर रखना के निर्देश दिए गए हैं। वही इस संबंध में ऐडवोकेट गायत्री पूनिया भी मौके पर पहुंची तथा पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी लेकर और संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मौन जाप व गायत्री यज्ञ : गायत्री मंत्रों के मध्य दी आहुतियां, विश्व कल्याण और निरोगी काया की कामना

Report Times

 कुवैत ने एक बार फिर से पैगंबर विवाद को लेकर भारत पर निशाना साधा है।

Report Times

BJP सांसद का धरना खत्म, समर्थकों को पुलिस ने दौड़ाया, विधानसभा जाने से रोका

Report Times

Leave a Comment