Report Times
Other

Sugarcane Juice Side Effects: डाइटिशियन से जानिए किन लोगों को गन्ने का रस नहीं पीना चाहिए?

Reporttimes.in

Advertisement

Sugarcane Juice Side Effects: गर्मी का मौसम शुरू होते ही लोगों के बीच गन्ने के रस का डिमांड बढ़ जाता है. लोग इसे बड़े ही चाव से पीना पसंद करते हैं. क्योंकि गन्ने के रस में नेचुरल शुगर के साथ-साथ विटामिन्स, मिनरल्स समेत कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. हालांकि कुछ लोगों को गन्ना का रस भूलकर भी नहीं पीना चाहिए. क्योंकि इसे पीने से उन्हें कई सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं. आइए डाइटिशियन मोनिका जी से जानते हैं किन लोगों को गन्ना का रस नहीं पीना चाहिए…

Advertisement

शुगर के मरीजों को नहीं पीना चाहिए गन्ने का रस
गन्ने का रस शुगर के मरीजों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें अधिक मात्रा में ग्लाइसेमिक लोड (जीएल) पाया जाता है जो ब्लड शुगर लेवल को बुरी तरह से प्रभावित कर सकता है. अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो गन्ने का जूस पीने से बचें.

Advertisement

डेंटल प्रोब्लम्स में न पीए गन्ने का रस
गन्ना में सबसे अधिक शुगर पाया जाता है. ऐसे में जिन लोगों को दांतों से कोई दिक्कत है ऐसे में गन्ने का जूस पीने से बचें. क्योंकि यह आपके दांतों को नुकसान भी पहुंचा सकता है. दांतों में कैविटी, मसूड़े की समस्याएं और दांतों की सड़न जैसी समस्याएं हैं तो गन्ने का रस न ही पीएं तो बेहतर होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएचसी में दानदाता के सहयोग से टेबल और पांच कुर्सियां भेंट

Report Times

किरोड़ी लाल ने इस शर्त पर स्थगित किया धरना, गहलोत सरकार से कैसे बनी सहमति?

Report Times

किराएदारों का होगा वेरिफिकेशन : सीएलजी बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Report Times

Leave a Comment