Report Times
टॉप न्यूज़ताजा खबरें

Relationship Tips: अब इन तरीकों से रिश्ते में आए बोरियत को करें दूर

Reporttimes.com

Advertisement

​रिश्ते में रहने के दौरान लड़ाई,झगड़ा और मनमुटाव होना नार्मल बात है। लेकिन क्या हो (Relationship Tips) अगर आपके बीच का मनमुटाव एक खामोशाी का रूप ले ले? कई बार लड़ाई के दौरान पार्टनर को थोड़े स्पेस की जरूरत होती है। अगर पार्टनर गुस्से में है तो उसे शांत होने के लिए के समय दे लेकिन ध्यान रखें कि यह शांति आपके रिश्ते के बीच दूरी की वजह ना बन जाएं। एक समय बाद रिश्तों में बोरियत महसूस होने लगती है ऐसे में ही किसी को एक नए शुरूआत और ​स्पार्क की जरूरत होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे है ​जो आपके रिश्ते में आए बोरियतपन को दूर करने में मदद कर सकती हैं।

Advertisement
एक दूसरे को गिफ्ट दे

कई बार रिश्ते में बोरियत की वजह प्यार का कम होना भी होता है। क्योंकि आपके पार्टनर को लगने लगता है कि आपके मन में प्यार नहीं और अब वो खास नहीं है। ऐसे में यह काफी जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को अहसास दिलाए कि वह कितना खास है। इसके लिए आप एक दूसरे को अलग अलग गिफ्ट भी दे सकते है और एक दूसरे के लिए सरप्राइज भी प्लान कर सकते है।

Advertisement
दोनों का कहना जरूरी

Relationship Tips

Advertisement

काफी लंबे समय तक रिश्तोें में रहने के बाद कपल्स एक दूसरे के आदतों के आदी हो जाता है और उन्हें बोरियत महसूस होने लगती है। लेकिन ऐसे में कपल्स का कन्फेशन जरूरी होता है। कन्फेशन का अर्थ ऐसा पल,यादें ,बातें या फिलिंग जो उस समय आप अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं कर पाए थे या फिर कई कारणों से छुपा लिया करते थे। एक दूसरे के साथ समय बिताने के दौरान आप कन्फेशन करे इससे आपका रिश्ता पहले से मजबूत होगा।

Advertisement
फ्यूचर को लेकर बनाए प्लान

अगर आप शादीशुदा है या फिर ए​क रिलेशनशिप में है तो अपने पार्टनर के साथ फ्यूचर को लेकर नए नए प्लान बना सकते है। इससे आप दोनों को काफी अच्छा महसूस होगा। आप दानो को एक दूसरे के सपने,लक्ष्य,पंसद,नापसंद,​आदतों के बारे में पता होना चाहिए। साथ ही फ्यूचर गोल्स भी सेट करना जरूरी है।

Advertisement
प्यार भरे मैसेज

कामकाज में बिजी लोगों को एक दूसरे के लिए सही से समय नहीं मिलता। समय की कमी की वजह से दोनों के बीच में दूरी आने लगती है। इन दूरियों से बचने के लिए आप एक दूसरे को कॉल्स या प्यार भरे मैसेज और केयर भी

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुतिन ने PM मोदी से फोन पर की बातचीत, वैगनर की बगावत और यूक्रेन युद्ध पर हुई चर्चा

Report Times

खाने के ऑयल के मूल्यों में राहत मिली देखने को

Report Times

जयपुर : बृजेन्द्र ओला से सुरजेवाला की मुलाकात

Report Times

Leave a Comment