Report Times
Businessटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरल

Tata iPhone Manufacturing: पेगाट्रॉन से आईफोन प्लांट खरीद सकता है टाटा समूह

Reporttimes.in

Advertisement

Tata iPhone Manufacturing: भारत में आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ रही है और ऐसी उम्मीद जतायी जा रही है कि दुनियाभर में पॉपुलर आईफोन का निर्माण भारत में और बढ़नेवाला है. खबर है कि आईफोन बनाने वाली ऐपल की सप्लायर पेगाट्रॉन, भारत में अपना आईफोन का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट टाटा ग्रुप को बेचने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इसके लिए बातचीत अंतिम दौर में है. इस डील के तहत, तमिलनाडु में चेन्नई के पास इस प्लांट को ऑपरेट करनेवाले जॉइंट वेंचर में टाटा ग्रुप 65 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने के मूड में है.

Advertisement

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ऑपरेट करेगी यूनिट

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा ग्रुप इस जॉइंट वेंचर को अपनी यूनिट टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के जरिये ऑपरेट करेगा. ताइवान की पेगाट्रॉन के इस प्लांट में लगभग 10,000 वर्कर्स हैं और यह लगभग 50 लाख आईफोन्स की वार्षिक मैन्युफैक्चरिंग करने में सक्षम है. बता दें कि टाटा ग्रुप भारत में आईफोन मैन्युफैक्चरिंग में अपनी क्षमताएं बढ़ा रहा है. टाटा ग्रुप इस दिशा में जल्द ही एक बड़ी डील कर सकता है. ऐपल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पेगाट्रॉन के भारतीय प्लांट में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स बातचीत कर रही है. यह सौदा जुलाई-अगस्त तक पूरा हो सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता:आज से 84 रुपए कम देने होंगे; कंपनियों ने लगातार तीसरे महीने कम किए दाम

Report Times

बीज गांव कार्यक्रम के तहत अनुदान पर मूंग का बीज उपलब्ध

Report Times

अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी से पहले झेले 2-3 ब्रेकअप्स, बड़े मियां छोटे मियां स्टार ने कहा- उस समय बहुत गुस्सा…

Report Times

Leave a Comment