Report Times
latestOtherकरियरजैसलमेरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: BSF के जवान ने पेड़ से फंदा लगाकर की ख़ुदकुशी, अधिकारी जुटे जांच में

REPORT TIMES 

Advertisement

जैसलमेर से लगती पश्चिमी भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के समीप सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने सीमा पर आज सुबह रविवार को सुसाइड कर लिया. सीमा सुरक्षा बल के जवान ने पेड़ से फंदा लगाकर अपनी देह लीला समाप्त कर ली.जानकारी मिलने पर बीएसएफ के अधिकारी और तनोट थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को नीचे उतारकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. अब तक मिली जानकारी के अनुसार भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पर बीएसएफ की बबलीयानवाला सीमा चौकी पर तैनात एक जवान ने सुसाइड कर लिया. जिसका नाम मुकंदा डेका, उम्र 57 साल बताई जा रही है. बबलीयानवाला सीमा चौकी जैसलमेर जिला मुख्यालय सीमा की तरफ 140  दूर है. दोरांग, आसाम निवासी मुकंदा डेका बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल थे. उनके आत्महत्या की जानकारी मिलने पर जवानों ने BSF के अधिकारियों को सूचना देकर मौके पर बुलाया.

Advertisement

Advertisement

खुदकुशी के कारणों का नहीं हुआ खुलासा 

Advertisement

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. बीएसएफ के अधिकारियों ने तनोट थाना पुलिस को आत्महत्या की जानकारी दी है. तनोट थाना पुलिस बबलियानवाला पोस्ट पहुंची और खुदकुशी के कारणों की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार बबलियानवाला सीमा चौकी स्थित परिसर में एक पेड़ से फंदा लगाकर रविवार को सुबह जवान ने खुदकुशी की है.

Advertisement

पेड़ पर लटका मिला फौजी का शव

Advertisement

कुछ जवान जब परिसर में सुबह करीब 8 बजे निकले, तब पेड़ से लटकते कॉन्स्टेबल को देखा तो होश उड़ गए. हालांकि अभी तक खुदकुशी के कारणों को लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने कुछ भी जानकारी नहीं दी. फिलहाल तनोट थाना पुलिस मौके पर है और आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा की 57 साल के BSF के जवान में आखिर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या क्यों की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब चुनाव संचालन समिति पर टिकी नजरें…वसुंधरा राजे और एक केंद्रीय मंत्री भी रेस में शामिल!

Report Times

राजस्थान पुलिस की दबंगई! होटल में नहीं मिली शराब तो मालिक को बनाया मुर्गा

Report Times

चिड़ावा में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दो दुकानों पर की कार्रवाई

Report Times

Leave a Comment