Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

फेक ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में बड़ी कार्रवाई, SMS अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा ने दिया इस्तीफा

REPORT TIMES 

Advertisement

फेक ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले सरकार द्वारा उठाए गए सख्ती का असर सामने आ गया है. फर्जी एनओसी देने के मामले में घिरे सवाई मान सिंह अस्पताल के अधीक्षक डा. अचल शर्मा ने अपने पद  से इस्तीफा दे दिया है..बता दें, स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने इस मामले में जिम्मेदारों से इस्तीफा मांगा था. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में फेक ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में एसएमएस के सुप्रीडेंटेंट डा. अचल शर्मा, कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव बगरहट्टा और आरयूएचएस के वीसी सुधीर भंडारी से इस्तीफा मांगा है. माना जा रहा है शाम तक सभी के इस्तीफे आ सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

फर्जी ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में राजस्थान सरकार बेहद गंभीर

Advertisement

गौरतलब है फर्जी ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में राजस्थान सरकार बेहद गंभीर है. SMS अस्पताल अधीक्षक पद से इस्तीफे के बाद डॉ अचल शर्मा ने कहा कि उन्होंने ने तो 3 महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया था. माना जा रहा है कॉलेज प्राचार्य डा. राजीव भी आज इस्तीफा देंगे. स्वास्थ्य मंत्री RUHS वीसी भंडारी से भी इस्तीफा मांग चुके हैं. इस्तीफा नहीं देने की सूरत में सरकार उन्हें बर्खास्त कर सकती है.

Advertisement

नए प्रिंसिपल के लिए 4-4 नामों का पैनल बनाकर भेजा 

Advertisement

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक और कॉलेज के प्रिंसिपल के लिए 4-4 नामों का पैनल बना कर भेजा गया है.  सूत्रों की मानें तो डॉ. सुधीर भंडारी की भूमिका पर विभाग ने सबसे अधिक नाराजगी जताई है.  विभाग का मानना है कि उन्होंने अपने स्तर पर एक्ट और पॉवर का दुरुपयोग किया है.

Advertisement

सीएम एक स्पेशल सेल का कर सकते हैं गठन

Advertisement

अब इस मामले में मुख्यमंत्री के स्तर पर एक स्पेशल सेल का गठन किया जा सकता है.  फिलहाल जयपुर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, एसीबी और गुड़गांव पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. खबर यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग की 3 अप्रैल को गठित कमेटी भी जल्द ही अपनी पली रिपोर्ट सौंप सकती है.

Advertisement

कमेटी के सदस्यों ने फर्जीवाड़े की सूचना दी थी 

Advertisement

विभाग के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कमेटी की बैठक लंबे समय तक क्यों नहीं हुई.  इस दौरान ऑर्गन ट्रांसप्लांट होते रहे हैं, खबरें भी आईं लेकिन, एनओसी देने वाली कमेटी के नजर में कोई मामला नहीं आया.  शुरुआत में विभाग कमेटी के सदस्यों के प्रति नरमी बरत रहा था. क्योंकि, कमेटी के सदस्यों ने ही इस फर्जीवाड़े की सूचना दी थी.  लेकिन, अब जांच के दौरान लापरवाही स्पष्ट होने से कमेटी के सदस्यों पर कार्रवाई निश्चित मानी जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : विहिप की बैठक में कार्यकारिणी घोषित

Report Times

यूके के पीएम ने ऋषि सूनक के दावेदार, लिज़ ट्रस को पहली बार में ग्रिल किया

Report Times

खेतड़ी : शराब ठेके पर फिर फायरिंग

Report Times

Leave a Comment