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WhatsApp पर शुरू हुआ Status Ads फीचर, आपको कहां दिखेगा?

REPORT TIMES : WhatsApp अब सिर्फ चैटिंग ऐप नहीं रहा, अब इसमें भीAds दिखने शुरू हो गए हैं. Meta ने WhatsApp पर Status Ads नाम का एक नया फीचर शुरू कर दिया है. इसका मतलब है कि जैसे Instagram या Facebook स्टोरी में एड्स दिखते हैं, वैसे ही अब आपको WhatsApp के Status सेक्शन में भी Ads दिखाई देंगे.

यहां हम आपको बताएंगे कि WhatsApp पर ये Status Ads कैसे काम करेंगे, आपको कहां दिखेंगे, और इसका आपके यूज पर क्या असर होगा.

क्या है WhatsApp Status Ads फीचर?

WhatsApp पर अब यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में स्क्रॉल करते समय बीच-बीच में ऐड्स दिखेंगे. ये वही स्टेटस हैं जो आपके कॉन्टैक्ट्स पोस्ट करते हैं, और आप उन्हें 24 घंटे के अंदर देख सकते हैं. अब जब आप एक के बाद एक स्टेटस देखेंगे, तो उनके बीच में आपको Meta के पब्लिश किए गए Ads नजर आ सकते हैं.

कहां दिखेंगे ये Ads?

ब आप अपने किसी फ्रेंड या फैमिली मेंबर का WhatsApp Status देख रहे होंगे, तो कुछ स्टेटस के बाद आपको Sponsored स्टेट्स ऐड्स नजर आएंगे. ये Sponsored स्टेटस असल में Ad होगा, जिसे Meta दिखाएगा. इन ऐड्स को आप बाकी स्टेटस की तरह स्वाइप करके स्किप कर सकते हैं.

किस तरह के ऐड्स दिख सकते हैं?

नए मोबाइल फोन या गैजेट्स के ऐड, ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट ऑफर्स, फिल्मों या वेब सीरीज के ट्रेलर, ब्यूटी, फैशन और फूड ब्रांड्स के प्रोमोशन भी दिख सकते हैं. फिलहाल ये ऐड्स वेरिफाइड चैनल्स पर दिखना शुरू हुए हैं.

क्या WhatsApp आपकी चैट पढ़ेगा?

आपकी चैट अब भी पूरी तरह से एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं. इसका मतलब ये है कि कोई भी आपकी चैट को पढ़ नहीं सकता है. फिर चाहे Meta हो, सरकार हो या कोई हैकर हो. WhatsApp सिर्फ आपके स्टेटस देखने के पैटर्न, ऐप यूज और नॉर्मल डेटा के बेस पर आपको ऐड्स दिखाएगा.

क्या इसे बंद किया जा सकता है?

फिलहाल WhatsApp Status Ads को ऑफ या बंद करने का कोई डायरेक्ट ऑप्शन नहीं दिया गया है. ये Meta की तरफ से धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए शुरू किया जा रहा है और आने वाले समय में ये फुली इंटीग्रेटेड हो जाएगा.

WhatsApp पर Status Ads की शुरुआत ये दिखाता है कि Meta अब इस प्लेटफॉर्म को भी कमाई का जरिया बनाना चाहता है. हालांकि इसमें आपकी चैटिंग या प्राइवेसी को कोई नुकसान नहीं है, लेकिन ऐप पर यूजर एक्सपीरियंस जरूर थोड़ा बदल जाएगा. अब देखना ये होगा कि यूजर्स इस बदलाव को पसंद करते हैं या नहीं.

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