Report Times
Otherटॉप न्यूज़देशस्पेशल

LAC को लेकर 11 मार्च को चीन और भारत के बीच 15वें चरण की सैन्य वार्ता होगी

लद्दाख को लेकर चीन और भारत एक बार फिर चर्चा करने जा रहे हैं। 11 मार्च को दोनों देशों के बीच 15वें चरण की सैन्य वार्ता होगी। इसमें लद्दाख और LAC को लेकर बचे विवादों पर चर्चा हो सकती है। इससे पहले 12 जनवरी को कॉर्प्स कमांडर स्तर की वार्ता हुई थी। हालांकि इसमें कोई खास नतीजा नहीं निकला था। दोनों ही देशों ने यह बात जरूर कही थी कि मई 2020 से शुरू हुए तनाव को कम करने के लिए दोनों तरफ से स्वीकार्य  हल पर विचार किया जाएगा।

Advertisement

11 मार्च को चुशूल मोलदो में भारतीय और चीनी अधिकारियों के साथ बैठक होनी है। बता दें कि एलएसी पर फ्रिक्शन पॉइंट पर दो बार की डिसइंगेजमेंट के बाद भी दोनों देशों ने भारी सेना बल तैनात कर रखा है। गलवान, पैंगोंग और गोगरा हाइट्स को मिलाकर लगभग 50 से 60 हजार सैनिक यहां तैनात हैं।

Advertisement

एक अधिकारी ने  बताया, ‘बचे हुए फ्रिक्शन एरिया में हल निकालने का प्रयास दोनों ही देश करेंगे। हाल ही में चीन की तरफ से जो प्रतिक्रिया आई है वह सकारात्मक है। ऐसा लगता है कि वह भी एक निष्कर्ष की ओर बढ़ना चाहता है।’ हाल में जो वार्ता हुई थी उसमें पट्रोल पॉइंट 15 पर डिसइंगेजमेंट को लेकर बात हुई थी जिसका बाद में पालन भी किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हैप्पी बर्थ डे बाबा श्याम : छप्पन भोग लगाकर और केक काटकर मनाया बाबा श्याम का जन्मदिन, मंदिरों में आस्था का सैलाब

Report Times

फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश! शिव मूर्ति तोड़ी, नोट पर लिखा- हिंदुओं को मार दूंगा…

Report Times

चिडावा पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में एक नाबालिग को किया निरुद्ध: यूट्यूब पर सीखा बाइक चोरी करना

Report Times

Leave a Comment