Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्ममध्यप्रदेशस्पेशल

बागेश्वर बाबा का दावा- ज्ञानवापी मस्जिद नहीं शिव मंदिर है; नूंह हिंसा और कमलनाथ पर कही ये बात

REPORT TIMES

Advertisement

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं, बल्कि भगवान शिव का मंदिर है. वहीं, नूंह हिंसा पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि सनातनियों को यह देखना पड़ रहा है. बाबा बागेश्वर ने उक्त बातें मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कही हैं. शनिवार से ही मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बागेश्वर बाबा का दरबार लगा है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें जातिवाद को हटाकर सभी को एक करना है. भारत में रहने वाले सभी लोग सनातनी हैं. उन्हें छिंदवाड़ा आकर बहुत अच्छा लगा. बाबा के दरबार में शामिल होने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने अपने दरबार में कई लोगों की पर्चियां निकाली हैं.

Advertisement

Advertisement

धाम में आने वाला हर बराबर: धीरेंद्र शास्त्री

Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री से जब पत्रकारों ने पूछा कि पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ को आप भक्त के रूप में कैसे देखते हैं? तो इस पर बाबा ने कहा कि धाम में आने वाला हर व्यक्ति उनके लिए बराबर है. जो भगवान राम और हमारे बालाजी का है, हम भी उनके हैं. इससे पहले बाबा बागेश्वर शनिवार को छिंदवाड़ा पहुंचे तो सांसद नकुलनाथ और उनके समर्थकों ने जमकर जोरदार स्वागत किया. इसके बाद बाबा बागेश्वर कमलनाथ के शिकारपुर स्थित आवास पर भी गए, जहां पर खुद कमलनाथ ने बाबा की आरती उतारी.

Advertisement

छिंदवाड़ा में बाबा का लगा दरबार

Advertisement

छिंदवाड़ा में जहां पर बाबा के राम कथा का आयोजन हो रहा है, वहां पर श्रद्धालुओं के बैठने के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है. बारिश को देखते हुए पूरा पंडाल वाटरप्रूफ है. साथ ही थर्माकोल की मदद से पंडाल में मंदिर का स्वरूप बनाया गया है, जहां पर हनुमान जी सहित कई देवी-देवताओं को विराजीत किया गया है. कथा के पहले दिन श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी उमड़ी कि सड़कों पर जाम की स्थिति हो गई. यहां पर श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है. इससे पहले बिहार, गुजरात सहित देश के अलग-अलग राज्यों में भी बाबा बागेश्वर अपना दरबार लगा चुके हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

2024 तक देश भर में एक लाख स्थानों पर शाखाओं को ले जाएंगे : संघ

Report Times

कीटनाशक का स्वाद चखना 23 साल के युवक को पड़ा भारी, उल्टियां होने पर अस्पताल में करवाया भर्ती

Report Times

खेतड़ी पुलिस की गौतस्करों पर कार्रवाई

Report Times

Leave a Comment