Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यार्थियों की यात्रा व्यवस्था में बदलाव:परीक्षा के दिन से 3 दिन पहले और 3 बाद तक मुफ्त यात्रा करने की कवायद ; रोडवेज सीएमडी ने परिवहन सचिव को लिखा

reporttimes

राजस्थान में 13 से 16 मई के बीच होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए राजस्थान रोडवेज ने परिवहन विभाग काे नया प्रस्ताव भिजवाया है। रोडवेज सीएमडी ने एक पत्र विभाग के सचिव को लिखकर इन अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा की दिनांक के 3 दिन पहले और 3 दिन बाद तक बसों में मुफ्त सफर करने की व्यवस्था देने की मांग की है। रोडवेज सीएमडी ने व्यवस्था में बदलाव की मांग अभ्यर्थियों की ज्यादा संख्या और रोडवेज बेड़े में बस कम होने की स्थिति को देखते हुए की है।

Advertisement

रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा ने बताया कि इस परीक्षा में लगभग 18 लाख अभ्यर्थी बैठने वाले है। इन अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण रोडवेज में इन अभ्यर्थियों की भीड़ भी ज्यादा होगी। इसे देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर यात्रा व्यवस्था में संशोधन करने के लिए कहा। इसमें परीक्षा से एक दिन पहले और परीक्षा से एक दिन बाद तक की यात्रा व्यवस्था को बदलकर परीक्षा दिनांक से 3 दिन पहले और 3 दिन बाद तक के आदेश जारी किए जाए।

Advertisement

2500 बसें है रोडवेज के बेड़े में
वर्तमान में राजस्थान रोडवेज के पास 2500 बसें है पूरे राजस्थान में, जिसका संचालन किया जा रहा है। गर्मियों की छुटि्टयों और शादी के सीजन में पहले से रोडवेज बसों में यात्रीभार ज्यादा है। ऐसे में अगर परीक्षा के दिन मुफ्त यात्रा के कारण बसों में अभ्यर्थियों की जबरदस्त भीड़ रहने की संभावना है। इससे दूसरे यात्रियों को यात्रा करने में परेशानी होगी। इसे देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने पुरानी व्यवस्था में बदलाव की मांग की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हिजाब पहनकर पहुंचीं स्कूल तो टिचर ने भेजा वापस घर, गुस्साए पैरेंट्स ने प्रिंसिपल को घेरा

Report Times

बीजेपी के गढ़ झालावाड़ के गांवों में हो रही भारत जोड़ो यात्रा की चर्चा, अशोक गहलोत ने बताई वजह

Report Times

पांच लाख की लागत से बदलेगी मुक्तिधाम की काया

Report Times

Leave a Comment