Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

सूरत के योग चैंपियन ने दुबई में 29.04 मिनट वृश्चिकासन करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

reporttimes

Advertisement

योग अब दुनिया भर के लोगों को आकर्षित कर रहा है। वही अब सूरत के योग चैंपियन ने दुबई में 29.04 मिनट वृश्चिकासन करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। योग में रुचि रखने वाले यश ने अपने स्कूल के दिनों से ही योग का अभ्यास करना शुरू कर दिया था। यश सूरत के गुरुकुल विद्यालय में सह-पाठयक्रम गतिविधि के रूप में योग का अध्ययन करते थे। वह राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता रह चुके हैं और उन्हें “गुजरात के मिस्टर योगी” के रूप में भी सम्मानित किया जा चुका है।

Advertisement

वर्षों के कठोर अभ्यास के बाद, यश ने योग में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार और चैंपियनशिप जीतीं। इसके अलावा, वह राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता रहे हैं और उन्हें “गुजरात के मिस्टर योगी” के रूप में भी सम्मानित किया गया है। कुशलता से लंबे समय तक टिकना सीखा है।

Advertisement

यश ने अपनी क्षमता को पहचानने और योग को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से योग में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का फैसला किया है। 5 साल के कठोर अभ्यास के बाद, स्कॉर्पियो ने सबसे लंबे समय तक 29 मिनट और 04 सेकंड तक चलने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हॉस्टल के बंद कमरे में लड़की की लाश और कुछ ही दूरी पर मिला युवक का शव, पुलिस को हत्या और रेप का शक

Report Times

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का स्वागत

Report Times

ग्रीष्मकालीन फुटबॉल प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

Report Times

Leave a Comment