Report Times
latestOtherकरियरकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशपंजाबराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

खनौरी बॉर्डर पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा, सरकार ने किया ऐलान

REPORT TIMES

Advertisement

न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह को लेकर पंजाब की मान सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मृत किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ की मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही शुभकरण सिंह की छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर दी। मान ने कहा कि शुभकरण सिंह के दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मृतक शुभकरण दो बहनों का इकलौता भाई था। इस युवक की मौत के बाद आंदोलनरत किसानों ने दिल्ली जाने का प्लान दो दिनों के लिए टाल दिया था।

Advertisement

Advertisement

क्या बोले सीएम मान

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा, “शुभकरण यहां प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती की उपज का सही दाम मांगने आए थे। पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है। वे हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं, मैं और शुभकरण को मरने नहीं दूंगा। मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें।”

Advertisement

 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा

Advertisement

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आंदोलन के कारण पंजाब और हरियाणा के बीच अंतर्राज्यीय सीमाओं पर तनावपूर्ण स्थिति को लेकर चर्चा करने के बाद एक बैठक की, जिसमें 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने और 14 मार्च को दिल्ली में ‘महापंचायत’ बुलाने की घोषणा की। पिछले 10 दिनों से हजारों किसान दिल्ली से सटे सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। बैठक में किसान आंदोलन के दौरान शुभकरण की मौत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और मृतक को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की गई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ED की कार्रवाई अवैध…चीनी फैक्ट्री को जब्त करने पर बोले रोहित पवार

Report Times

राजस्थान छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान शुरू, कल आएंगे नतीजे

Report Times

ईसाई प्रार्थना सभा में धर्म परिवर्तन का चल रहा था खेल, इस तरह खुली पोल; 7 गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment