Report Times
latestOtherझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

झारखंड में होगा नेतृत्व परिवर्तन? कल्पना सोरेन के लिए सीट छोड़ने की पेशकश पर क्या बोले राजेश ठाकुर

REPORT TIMES 

Advertisement

रांची: झारखंड में अवैध खनन खनन से जुड़े मामले में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। इस राज के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बड़ी बात कहीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक साजिश के तहत भ्रम की स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है। जानबूझ कर एक ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, जिससे विकास के काम बाधित हो जाएं। अधिकारियों के मन में भी यह दुविधा है कि अच्छा काम करने के बावजूद भविष्य में उन्हें इस तरह के किसी राजनीतिक अंहकार का सामना न करना पड़े।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एनबीटी ऑनलाइन से खास बातचीत में यह साफ किया कि राज्य में अभी नेतृत्व परिवर्त्तन जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी राज्य में नेतृत्व परिवर्त्तन की चर्चा हल्की बातें होगी। कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी की ओर से सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के लिए जामताड़ा विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए छोड़ने के ऑफर को भी राजेश ठाकुर ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि जनता ने उनपर विश्वास जताया, ऐसे में सीट छोड़ने का ऑफर करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी सीएम हेमंत सोरेन को पद से कोई हटा नहीं सकता है, वे अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

Advertisement

Advertisement

निलंबित विधायक आलाकमान के समक्ष अपनी बातें रखे
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के तीन निलंबित विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उन्हें अपनी बातों को पार्टी हाईकमान के समक्ष रखनी चाहिए, क्योंकि कोलकाता में कैश के साथ गिरफ्तार होने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिशा-निर्देश पर ही उन्हें निलंबित किया गया था। उन्हें अपनी बातों को पार्टी आलाकमान के समक्ष रखनी चाहिए। उन्हें साबित करना होगा कि वे पार्टी के प्रति पूरी तरह से निष्ठावान है।

Advertisement

जनमत- बहुमत लूटने के प्रयास को विफल कर देंगे
राजेश ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से इन दिनों गैर बीजेपी शासित राज्यों की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है, उससे सभी परिचित है। झारखंड की जनता ने पांच वर्षाें के लिए यूपीए को बहुमत दिया है,ऐसे में जनमत-बहुमत लूटने के प्रयास को विफल कर दिया जाएगा।

Advertisement

सभी चुनावी वायदे को पूरा करने की कोशिश
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार अपने सभी चुनावी वायदे को पूरा करने की दिशा में लगातार प्रयासरत है। सरकार अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पिछली सरकार में जनता दरबार लगाया जाता था, लेकिन हेमंत सरकार ‘जनता आपके द्वार’ कार्यक्रम कर रही है।

Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा को व्यापक समर्थन
राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जहां-जहां से गुजर रही हैं, वहां व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। झारखंड के भी कांग्रेस विधायक और सांसद यात्रा में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र जाने वाले थे, लेकिन इस बीच राज्य की राजनीतिक हालत को देखकर महाराष्ट्र की यात्रा को स्थगित कर दी गई है। अगले कुछ दिनों में फिर से कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : तस्वीर मेरे वार्ड की : वार्ड 07

Report Times

जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेस की कमियां उजागर कर रहे भाजपा नेता

Report Times

राहुल गांधी का बड़ा बयान ! बेरोजगार भारत कैसा भारत

Report Times

Leave a Comment