Report Times
GENERAL NEWS

बिहार: बोधगया में दलाई लामा का स्वागत, किए गए हैं सुरक्षा के सभी इंतजाम

बिहार

तिब्बती आध्यात्मिक नेता, 14वें दलाई लामा धार्मिक उपदेशों के लिए गुरुवार को बोधगया पहुंचे, जिसमें जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और अन्य यूरोपीय देशों के हजारों विदेशियों सहित लगभग 50,000 लोगों ने भाग लिया।

उनके अगले साल 20 जनवरी तक लगभग एक महीने तक तिब्बती मठ में रहने और 29 से 31 दिसंबर तक तीन दिनों के लिए कालचक्र मैदान में प्रवचन देने की उम्मीद है।

Advertisement

जिला जनसंपर्क अधिकारी (डीपीआरओ) दीपक कुमार देव द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, दलाई लामा सुबह करीब 10 बजे गया हवाई अड्डे पर पहुंचे। बड़ी संख्या में बौद्ध भक्त और उनके अनुयायी अपने आध्यात्मिक नेता का स्वागत करने के लिए दोमुहान से तिब्बती मठ तक कतार में खड़े थे।

Advertisement

हवाई अड्डे पर भी, जिला मजिस्ट्रेट त्यागराजन एसएम, एसएसपी हप्रीत कौर, बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति (बीटीएमसी) के सदस्य सचिव नांगजे दोरजी और तिब्बत मठ के अधिकारियों ने दलाई लामा के आगमन पर उनका स्वागत किया।

Advertisement

तिब्बती मठ में दलाई लामा के आगमन के बाद डीएम ने कहा, “सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं. बोधगया में भी सुरक्षाकर्मियों की स्थायी तैनाती की गई है. इसके अलावा अतिरिक्त हाई रेजोल्यूशन क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे (सीसीटीवी) भी लगाए गए हैं. ट्रैफिक प्लान और वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन किसी भी अन्य आवश्यकता के लिए दलाई लामा की सुरक्षा टीम के साथ लगातार संपर्क में है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

रांची पहुंचे भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, इस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

Report Times

जानें बिहार में कब है सतुआन और जुड़ शीतल, क्या है इस पर्व का महत्व

Report Times

Lok Sabha Election: ‘कांग्रेस के घोषणापत्र से घबराए PM Modi’, सामाजिक न्याय सम्मेलन में गरजे राहुल गांधी

Report Times

Leave a Comment