Report Times
GENERAL NEWSOther

कोरोना की स्थति की समीक्षा के दौरान योगी बोले : जनता को फेसमास्क के लिए जागरूक करे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरूवार को प्रदेश में कोरोना की स्थति की समीक्षा करी। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई का पालन करने का निर्देश अफसरों को दिया। साथ ही साथ उन्होंने अस्पतालों, बस अड्डे , रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर जनता को फेसमास्क लगाने के लिए जागरूक करने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा की कोविड की परिस्थियाँ जिस प्रकार बदल रही हैं उस पर गहनता के साथ नजर रखी जाए। उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा और चिकित्सा विभागों को बेहतर समन्यवय के साथ तैयारी करने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने बताया की राज्य स्तरीय स्वास्थ्य सलाहकार समिति के परामर्श के अनुसार आगे की नीति तय की जाएगी। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार के साथ लगातार  संपर्क और संवाद बना कर रखने के लिए कहा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि रोजाना होने वाली टेस्टिंग को बढ़ाया जाए साथ ही कोविड की बदलती परिस्थितियों में जो भी नए केस मिले, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। मुख्यमंत्री ने सलाह देते हुए कहा की बुजुर्गो और गंभीर रोगो से पीड़ित लोगो को अधिक सावधानी बरतनी होगी। कोरोना के पिछले दौर की बात करते हुए उन्होंने कहा की कोविड प्रबंधन में इंटेग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की उपयोगिता का हम सभी ने अनुभव किया है। गृह, स्वास्थ्य और नगर विकास विभाग को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की आपसी तालमेल के साथ आइसीसीसी को फिर से एक्टिव करने की तैयारी करें। उन्होंने बताया की पिछले कोविड के बीच अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट के लिए बड़े पैमाने पर कार्य किया गया था। अफसरों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र, हर अस्पताल में पर्याप्त संसाधन होने चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रशासन शहरों के संग शिविर शुक्रवार  से

Report Times

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बनाई रणनीति, जयपुर भाजपा मुख्यालय में हुई कोर कमेटी की बैठक

Report Times

भीषण गर्मी के बीच कई राज्‍यों में रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंची बिजली की डिमांड; छत्तीसगढ़ के सीएम ने केंद्र सरकार पर थोपी जिम्‍मेदारी, बढ़ी सियासी तपिश

Report Times

Leave a Comment