Report Times
GNRAL NWSHealth tipsOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्वास्थ्य-और-फिटनेस

Homemade Deep Conditioner: बालों को सिल्की और चमकदार बनाएं रखें ये 4 होममेड डीप कंडीशनर

Reporttimes.in

Advertisement

Homemade Deep Conditioner: बाल हमारी खूबसूरती को बढ़ाती है. आज के समय में लोग सबसे अधिक गिरते हुए बाल से परेशान हैं. इसका मुख्य कारण बालों की सही तरीके से देखभाल न करना है. बालों को सिर्फ साफ करना ही नहीं होता है बल्कि उन्हें एक उचित मात्रा में पोषण देना भी होता है. इसलिए कहा जाता है कि बाल धुलने के बाद उनकी कंडीशनिंग भी जरूरी होती है. दरअसल मार्केट में तमाम तरह के हेयर कंडीशनर मिल जाएंगे लेकिन आप चाहे तो घर पर ही एक प्राकृतिक तरीके से कंडीशनर बना सकते हैं, जो आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद भी होगा. चलिए जानते हैं पूरी डिटेल…

Advertisement

एलोवेरा जेल बालों के लिए है बेस्ट

बालों को मुलायम और चमकदार बनना है तो आप रोजाना अपने बालों पर एलोवेरा जेल लगा सकती हैं. क्योंक इसमें कई सारे विटामिन्स होते हैं जो बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. यह न सिर्फ बालों को मजबूत करेगा बल्कि रूसी की समस्या से भी निजात दिलाएगा.

Advertisement

नारियल का पानी से बाल करें वॉश

बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए आप चाहे तो नारियल का पानी इस्तेमाल कर सकती हैं. क्योंकि यह बालों को हाइड्रेट करता है. अगर आपको सर्दी और खांसी है तो नारियल पानी से बाल को साफ करने से परहेज करें. फिलहाल बालों के लिए नारियल का पानी सबसे बेस्ट है. 

Advertisement

दूध से करें बालों को वॉश

घर पर नेचुरल तरीके से बालों की डीप कंडीशनिंग करनी है तो दूध से वॉश करें. क्योंकि यह प्रोटीन का सबसे बेस्ट सोर्स होता है. अगर आप स्कैल्प पर दूध लगाते हैं तो इससे बालों में लाइट और सॉफ्टनेश बनी रहेगी.

Advertisement

डीप कंडीशनिंग के लिए बेस्ट है शहद

शहद में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो बालों के लिए काफी हेल्दी होते हैं. यह एक प्रकृतिक मॉइश्‍चराइजर है जो बालों को हेल्‍थ तो रखता ही है साथ ही सॉफ्ट और चमकदार भी बनाता है. अगर आप अपने बालों में शहद को केवल 25 मिनट तक लगाकर रखते हैं तो आपके बाल डीप कंडीशनर हो जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बारिश और कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए किया एलर्ट जारी

Report Times

चिड़ावा : शहर में फिर आए 2 कॉरोना पॉजिटिव मामले

Report Times

SMS हॉस्पिटल जाने वाले ध्यान दें! धुम्रपान करते, तंबाकू खाते या थूकते पकड़े गए तो मिलेगी सजा, भरना होगा जुर्माना

Report Times

Leave a Comment