Report Times
Otherलाइफ स्टाइलहैल्थ

इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पीए पालक का जूस

कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी है कि आपकी इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग रहे. इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पालक काफी अच्छा माना जाता है. पालक का सेवन करने से आप अपने स्वास्थ्य को तो बढ़ावा दे ही सकते हैं साथ ही पालक का जूस पीकर भी कई स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं. पालक में विटामिन ए, सी, ई, के और बी कॉम्प्लेक्स अच्छी मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा इसमें मैगनीज, कैरोटीन, आयरन, आयोडीन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटैशियम, सोडियम, फॉस्फोरस और आवश्यक अमीनो एसिड भी पाए जाते हैं.

Advertisement

Advertisement

आइए जानते हैं पालक के जूस के फायदे

Advertisement

त्वचा के लिए फायदेमंद-   अगर आपको त्वचा से जुड़ी कोई समस्या है तो पालक का जूस पीना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. पालक का जूस पीने से त्वचा निखरी और जवान बनी रहती है. ये बालों के लिए भी अच्छा है.

Advertisement

बॉडी को करता है डिटॉक्स- बॉडी को डिटॉक्स करना काफी जरूरी होता है. इससे हमारे शरीर में गंदगी बाहर आ सकती है. इससे न सिर्फ बेहतर पाचन मिल सकता है बल्कि कब्ज की समस्या भी दूर हो सकती है. बॉडी डिटॉक्सिंग के रूप में भी आप पालक के जूस का सेवन कर सकते हैं और पाचन तंत्र को मजबूत बना सकते हैं.

Advertisement

इम्युनिटी बढ़ाता है- पालक में विटामिन-सी के साथ कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो जो इम्यूनिटी बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं. विटामिन-सी एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करके इम्यून सेल्स को मजबूत बना सकते हैं. इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए आपकी डाइट काफी मायने रखती है. इसके लिए आपको हेल्दी चीजों को डाइट में शामिल करना चाहिए.

Advertisement

पाचन क्रिया करता है मजबूत- पाचन क्रिया को दुरुस्त रखने के लिए भी पालक का जूस पीने की सलाह दी जाती है. ये शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मददगार है. इसके अलावा अगर आपको कब्ज की समस्या है तो भी पालक का जूस आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

RRB Group D Admit Card : रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए 26 अगस्त से हो रही परीक्षा के ई-कॉल लेटर, एग्जाम सिटी इन्फॉर्मेशन स्लिप जारी

Report Times

संतकबीर नगर : एआईएमआईएम के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनील कुमार यादव के पिता का निधन

Report Times

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां तेज, राजेंद्र राठौड़ बनाए जा सकते हैं नेता प्रतिपक्ष, पूनिया को मिलेगी ये जिम्मेदारी!

Report Times

Leave a Comment