Report Times
जयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशराजस्थानहैल्थ

सोमवार से एसएमएस अस्पताल होगा कोविड फ्री- चिकित्सा मंत्री

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने बताया कि 1 जून (सोमवार) से राज्य का सबसे बड़ा सवाई मानसिंह अस्पताल नोन कोविड हो जाएगा। कोविड मरीजों का इलाज आरयूएचएस में किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि शुरुआती दौर में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए एसएमएस अस्पताल में कोविड से संक्रमितों के लिए ओपीडी, आईपीडी व इमरजेंसी चिकित्सा सुविधाएं शुरू की गई थी। अब 1 जून से यहां दी जाने वाली सभी सेवाएं आरयूएचएस (राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय), प्रतापनगर में स्थानांतरित की जा रही हैं। विशेषज्ञ व समस्त स्टाफ वहां जाकर संक्रमितों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा सकेंगे।

Advertisement

डाॅ. शर्मा ने बताया कि चरक भवन में चलने वाले कोरोना ओपीडी को भी आगामी दिनों में फार्मेसी काॅलेज में स्थानांतरित किया जाएगा। तब तक यहां खांसी-जुकाम-बुखार से जुड़े मरीजों का उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फार्मेसी काॅलेज में स्थानांतरण के बाद यहां भी पूर्व की भांति चिकित्सा सुविधाएं जारी कर दी जाएंगी।

Advertisement

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में कोविड से जुड़े मरीजों और संक्रमितों का इलाज किया जा सकेगा। वहीं चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में अन्य सामान्य बीमारियों का उपचार उपलब्ध रहेगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व जयपुरिया अस्पताल को भी नोन कोविड बनाया जा चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM अशोक गहलोत को कहा ‘रावण’, गहलोत ने किया पलटवार

Report Times

इस तरह हिंदुस्तान को जिताने निकले आयुष्मान खुराना, देश की विभिन्न भाषाओं में सेलेब्स ने बोला फिल्म का डायलॉग, देखें वीडियो

Report Times

चिड़ावा में 16 वारदातों का खुलासा : दो शातिर चोर गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Report Times

Leave a Comment