Report Times
Otherज्यश्रीश्यामझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मप्रदेशराजस्थान

ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल चेयरपर्सन नसीरुद्दीन चिश्ती झुंझुनू पहुंचे

reporttimes

चेयरमैन ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल और उत्तराधिकारी सज्जाद नशीन, दरगाह शरीफ अजमेर नसीरुद्दीन चिश्ती झुंझुनूं आए। उन्होंने कहा- देश में अमन चैन और गंगा जमुनी तहजीब कायम रखने के लिए संतों और सूफियों को आगे आना होगा। वर्तमान में गलत ताकतें देश की गंगा जमुनी तहजीब को बिगाड़ रही हैं। उन्होंने कहा- ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने सूफी मुहिम जरिए पूरे देश में अमन चैन का संदेश देने के लिए अभियान चला रखा है।

Advertisement

नसीरुद्दीन चिश्ती झुंझुनूं डॉ. सलाउद्दीन चोपदार ट्रस्ट की ओर से आयोजित ईद मिलन समारोह में शामिल होने के लिए झुंझुनूं आए थे। झुंझुनूं पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं की गंगा जमुनी तहजीब है, पूरे देश के लिए मिसाल है। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं कमरुद्दीन शाह की दरगाह और चंचल नाथ जी के टीले के जो सम्बन्ध है, वे पूरे देश के लिए मिसाल है। दीपावली पर दरगाह रोशन होती है तो रोजों में चंचल नाथ जी के मठ में रोजा इफ्तार की दावत होती है।

Advertisement

शांति और सहिष्णुता ऐसे शब्द हैं जो इस्लाम के ताने-बाने को सजाते हैं, एक सच्चा इस्लामी व्यक्ति हमेशा इन शब्दों का पालन करेगा। फिलहाल देश का माहौल खराब हो रहा है। ऐसी ताकतों को रोकना होगा। ऐसे गलत लोग दोनों ही समाजों में मौजूद है, उनका बहिष्कार करना होगा। इसके लिए संतों और सूफी संतों को आगे आना होगा। संतों और सूफियों के साथ दोनों समाज के आम लोगों को भी भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जोधपुर की घटना बहुत बुरी है, एक शांति अमन वाले राज्य में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ये इस देश की सबसे बड़ी ताकत गंगा जमुनी तहजीब को धक्का लगा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

PBKS vs RR, IPL 2024: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

Report Times

शहीद सम्मान यात्रा का हुआ शुभारम्भ

Report Times

विभिन्न मामलों पर तहसीलदार ने की सुनवाई : पंचायतीराज, राजस्व और जलदाय विभाग के मामले आए सामने, अधिकारियों को प्रकरण निस्तारण के दिए निर्देश

Report Times

Leave a Comment