Report Times
Otherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशराजस्थान

राजस्थान : शराब ने दिया 400 करोड़ का राजस्व

जयपुर। शराब ने राज्य सरकार के राजस्व को बढ़ा दिया है और सरकार का ये फैसला सरकार को एक माह में ही 400 करोड़ का राजस्व दिला चुका है।

Advertisement

इस 1 महीने की अवधि में प्रदेश में करीब 1000 करोड़ रुपए की शराब बिकी है जिससे सरकार को करीब 400 करोड़ रुपए आबकारी राजस्व के तौर पर मिला है।

Advertisement

कोरोना संकट के चलते केंद्र और राज्य सरकार ने लॉक डाउन की घोषणा की थी इसके बाद प्रदेश में 23 अप्रैल को सभी शराब की दुकानों को तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया था। लॉक डाउन की अवधि में केंद्र से अपेक्षित मदद न मिलने और राज्य के सभी आर्थिक संसाधन अवरुद्ध हो जाने से सरकार शराब की दुकान खोलने को लेकर पसोपेश में थी। इस दौरान मार्च के अंत में यानी 31 मार्च को वर्ष 2019-20 का आबकारी बंदोबस्त भी समाप्त हो चुका था।

Advertisement

लॉक डाउन में शराब की दुकान खोलने को लेकर सरकार को आलोचना भी झेलनी पड़ी थी और शुरुआती 2 दिन में जिस तरह से लोग शराब खरीदने के लिए शराब के ठेकों पर टूटकर पड़े उससे भी एक बार सरकार के इस निर्णय को लेकर अलग अलग राय सामने आई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने की पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक, कहा- राजस्थान को टूरिज्म में दुनिया का सिरमौर बनाने पर काम करें

Report Times

राम मंदिर को लेकर बीजेपी की बैठक, शाह-नड्डा विपक्ष के लिए नहीं छोड़ना चाहते कोई मौका?

Report Times

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो मामले पर एक्शन में सरकार, जारी की एडवाइजरी

Report Times

Leave a Comment