Report Times
latestOtherजयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

महिला ने हेलमेट नहीं पहना था, चालान काटने के लिए दौड़ा पुलिसकर्मी; ट्रक के रौंदने से मौत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां ट्रैफिक पुलिस के चालान काटने की स्टाइल ने एक महिला की जान ले ली. दरअसल, बिना हेलमेट के स्कूटी सवार महिला को देखकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी उसे पकड़ने के लिए दौड़ा था. इससे घबराकर महिला ने अचानक स्कूटी को रोक दिया, जिसके चलते स्कूटी में पीछे बैठी उसकी बहन नीचे गिर गई और पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया. हालांकि, महिला के परिजनों का कहना है कि स्कूटी सवार दोनों महिलाओं ने हेलमेट लगा रखा था. फिलहाल, पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरु कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,इस घटना में झुंझुनूं की रहने वाली महिला नीलम चौधरी की ट्रक रौंदने के बाद मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, महिला के साथ स्कूटी पर उसकी डेढ़ साल की बच्ची भी सवार थी. मगर अचानक स्कूटी रोकने के चलते वह दूर जा गिरी, जिसके चलते उसकी जान बच गई. वहीं, इस घटना के बाद से परिजनों समेत स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया. इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने बीच सड़क पर शव को रखकर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया.

Advertisement

Advertisement

क्या है मामला?

Advertisement

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि ये घटना शाम करीब 4 बजे के आसपास भृगु पथ, मानसरोवर पर किसान धर्मकांटे के पास की है. जहां पर एक्टिवा स्कूटी पर सवार होकर महिला बिना हेलमेट के मानसरोवर की ओर जा रही थी. ऐसे में अचानक सामने आकर ट्रैफिक पुलिस कर्मी उसे पकड़ने के लिए दौड़े. इस पर महिला ने पहले रास्ता बदला उसके बाद ब्रेक लगाकर स्कूटी को मोड़ने की कोशिश की. मगर, ब्रेक लगाने से पीछे बैठी महिला गिर गई, जिसके पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में महिला आ गई. इस दौरान स्थानीय लोगों ने तत्काल महिला को गंभीर अवस्था में नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

ट्रक के कागजात के आधार पर ड्राइवर की तलाश में जुटी पुलिस

Advertisement

इस मामले में एक्सिडेंटल थाना साउथ की पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक नीलम चौधरी(28) साल है. जोकि, झुंझुनूं की रहने वाली थी. जहां घटना से पहले वो श्याम विहार, मानसरोवर में रहने वाली अपनी बहन अनिला चौधरी (32) से मिलने गई थी. हालांकि, परिजनों का कहना है कि दोनों महिलाओं ने हेलमेट पहन रखा था. जहां से दोनों महिलाए अपनी ढ़ेड़ साल की बच्ची के साथ स्कूटी से मार्केट में शॉपिंग के लिए लौट रही थी. उस दौरान ये हादसा हो गया.फिलहाल, इस घटना में मृतका की बहन अनिला को मामूली चोट आई है, जबकि, बच्ची की जान बच गई है. इस घटना के बाद से ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया है. हालांकि, पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस कागजात के आधार पर जांच में जुट गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवनगरी के शिवालय: यहां विराजते है बांकेबिहारी जी के समीप महादेव

Report Times

चिड़ावा : स्काउट गाइड फेलोशिप ने किया पौधरोपण

Report Times

यूजर्स की गोपनीयता बढ़ी तो कमाई घटी, ट्रैकिंग रोकने वाले एपल, गूगल के फीचर ने दिया मेटा को बड़ा झटका

Report Times

Leave a Comment