Report Times
Otherअलवरटॉप न्यूज़प्रदेशराजस्थान

जयपुर : सैनिकों के नाम से ठगी करने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

सैनिको के नाम से ओएलएक्स पर फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार
ठगी की राशि 1 लाख 65 हजार रूपये, तीन मोबाईल, 7 एटीएम कार्ड व 2 मोटरसाईकिल जब्त

अलवर। पुलिस व डीएसटी ने सैनिको के नाम से ओएलएक्स पर फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने वाले 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर ठगी की राशि 1 लाख 65 हजार रूपये, तीन मोबाईल, 7 एटीएम कार्ड व 2 मोटरसाईकिल जब्त करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार ठग मौसम पुत्र हमीद मेव (23) जटवास थाना सीकरी जिला भरतपुर, मुबीन पुत्र सुमेर मेव (36) रायपुर सुकेती थाना सीकरी जिला भरतपुर तथा असलम पुत्र लीला खा मेव (29) लहरवाडी थाना पुन्हाना जिला नूह हरियाणा के रहने वाले है।
अलवर एसपी परिस देशमुख ने बताया कि सैनिको के नाम से ओएलएक्स पर फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने वाले गिरोह की जानकारी मिलने पर एडी. एसपी ग्रामीण श्रीमन मीना व एएसपी शैलेन्द्र सिह इन्दोलिया व सीओ लक्ष्मणगढ़ अशोक चौहान के निर्देशन में विशेष टीम गठित कर एक डिकॉय ऑपरेशन किया गया। डिकॉय ऑपरेशन के तहत थाना बडौदामेव के कानि. मरीतू राम ने ग्राहक बनकर बातचीत की। बदमाशों ने कांस्टेबल के वाट्सअप नम्बर पर बाइक बेचने का फोटो विज्ञापन डाला। व्हाट्सअप पर नम्बर मिलने के बाद बदमाशों से बाइक के सम्बंध में कॉल व मैसेज से बातचीत हुई। इन नम्बरों की साईक्लोन सैल से लाँकेशन प्राप्त कर थानाधिकारी बडौदामेव दिनेश कुमार व डीएसटी टीम ने योजनाबद्ध तरीके से अलग अलग टीम गठित कर गांव सैथली से तीनों मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया।
प्रारम्भिक पुछताछ मे मौसम व असलम ने महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, युपी, कर्नाटक आदि प्रदेशो के लोगों से ओलएक्स प्लेट फार्म पर स्वय को फौजी बताते हुये बाइक व अन्य वाहनो के फर्जी विज्ञापन देकर ठगी की सैंकड़ो वारदाते करना कबुल किया है। जिनके मोबाईल फोन मे लोगो से की गई ठगी के स्क्रीन शॉट है जिसके बारे मे गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है।

Advertisement

वारदात का तरीका –

फर्जी सिम व चोरी के मोबाईल से ओएलएक्स साईट पर किसी भी गाडी का सस्ते दामो पर विज्ञापन डालते है। कस्टूमर का मैसेज आने पर डाली गई गाडी की कीमत के लिए वाट्सएप चैट करते है। चैट में गाड़ी व फोजी की बनी हुई आईडी भेज विश्वास में लेकर कीमत तय होने के बाद ग्राहक से गाडी के डोकोमेन्टस सिक्यूरिटी के नाम पर 10-15 या 20 हजार रुपये जरिये फोन पे या पेटीएम द्वारा अपने फर्जी खाते मे डलवाते है। उसके बाद फोन को बन्द कर देते व सिम बदल लेते है।इस वारदात को अंजाम देने के लिये 4-5 लड़कों का ग्रुप है जिनमे प्रत्येक का कार्य अलग अलग होता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रशासन को पीपीई किट की भेंट

Report Times

लव मैरिज के बाद भी युवतियों में है तेजस्‍वी यादव का क्रेज, सेल्‍फी लेने के लिए मची रहती है होड़

Report Times

गैंगवार, जातीय संघर्ष या प्रापर्टी विवाद…गोगामेड़ी मर्डर केस का क्या है आनंदपाल एनकाउंटर से कनेक्शन

Report Times

Leave a Comment