Report Times
Otherचिड़ावाताजा खबरेंधर्म-कर्मप्रदेशराजस्थान

चिड़ावा : सखी सम्मान से नवाजी गई ‘प्रतिभा’

चिड़ावा। कस्बे की पुरानी बस्ती के श्री श्याम छाया में श्री श्याम सखी दरबार का तीसरा तीज महोत्सव खूब जमा, जिसे कोरोना गाइडलाइन का ख्याल रखते हुए मनाया गया। कार्यक्रम में सखी दरबार के अलाव के किड्स और गल्र्स ग्रुप की सदस्यों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया और एक से बढ़कर एक भजन और सावन गीतों पर शानदार प्रस्तुतियां दी। वहीं इसी दौरान झूले का भी लुत्फ उठाया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि आंखों से दिव्यांग होने के बावजूद आरएएस मैन एग्जाम क्लियर करने वाली प्रतिभा अग्रवाल थी। जिसको पहले सखी समान से भी नवाजा गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ नूतन विकास शर्मा ने शिव तांडव नृत्य से किया। इसके बाद सुमन जांगिड़ ने आया सावन मेरा मनभावन…., रेखा, सुमन व सुनिता ने झूले तो पड़ गए…., सविता—संगीता ने आई बागों में बहार…., कुंदन कटेवा, रेखा ने अच्युतम केशवम…., परी शर्मा ने बांके कन्हैया…., काव्या केडिया ने नटखट, नटखट जमुना के तट पर…, किरण केडिया ने तुम हो कारे, मैं हूं गोरे सांवरे…., गर्ल्स पावर ग्रुप की कोमल—पूजा ने कान्हा सोजा जरा…, लावण्या मिश्रा और मेघा मिश्रा ने कान्हा माने ना…, रेशू शर्मा ने आयो आयो तीज त्यौहार…, सुनिता सैनी ने पगलियां पालड़ी तथा प्रतिभा ने नैनों वाले ने… आदि पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में ममता, सोनिया, संतोष बदनगढिया, पुष्पा जांगिड़, वंदना तोला, खुशबू पारीक, मंजू भालोठिया, अनू ठाकुर, मंजू केडिया, मनीषा केडिया, पायल, रजनी केडिया, पिंकी केडिया, ऋतु केडिया, संगीता भगेरिया, सरिता ड्रोलिया आदि शामिल हुई।

Advertisement

कोरोना गाइडलाइन का रखा ख्याल-
कार्यक्रम के दौरान तीज के महोत्सव से ज्यादा कोरोना गाइडलाइन का ख्याल रखा गया। इस मौके पर सभी महिलाएं मास्क पहनकर कार्यक्रम में शामिल हुई। वहीं कार्यक्रम के दौरान बैठने की व्यवस्था में सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा गया। वहीं कार्यक्रम के आरंभ और समापन के अलावा बीच-बीच में सेनिटाइज भी किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं, बच्चों और परिजनों को कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए गए।

Advertisement

मेरे जीवन में सखी का ही सबसे खास रोल-
सखी सम्मान से सम्मानित प्रतिभा अग्रवाल ने भी बात रखी। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन में सखी कितनी महत्वपूर्ण है। ये मैं खुद ही जान सकती हूं। क्योंकि मेरी एक सहेली ने मुझे नोट्स ऑडियो में बनाकर देने में बड़ी भूमिका अदा की है। लेकिन आज इतनी सारी सखियों का लाड प्यार मिला है तो अब मुझमे और भी उत्साह बढ़ा है। पहले मैं मेरे परिवार के सपनों के लिए मेहनत कर रही थी। लेकिन अब मैं समाज के साथ—साथ मेरी सभी सखियों के लिए भी मेहनत कर मुकाम हासिल करूंगी।

Advertisement

सखियों ने कृष्ण को झूलाए झूले-
कार्यक्रम के दौरान उस वक्त मनोरम दृश्य बन गया। जब कृष्ण बनी पीहू शर्मा को सभी सखियों ने बारी बारी झूले झूलाए। इस मौके पर नटखट कान्हा ने सभी का मन मोह लिया और सखियों ने भी कान्हा के साथ संग झूलों का आनंद लिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : 90 सैम्पल आए नेगेटिव, बाकी की रिपोर्ट आएगी सुबह

Report Times

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई : एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं, त्वरित समाधान के दिए निर्देश

Report Times

राजस्थान: ॐ की आकृति वाले दुनिया के पहले शिव मंदिर का उद्घाटन आज, सीएम भजनलाल भी होंगे शामिल

Report Times

Leave a Comment