Report Times
Otherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मप्रदेशराजस्थान

महिलाओं ने चार किलोमीटर की निकाली कलश यात्रा, 20 मई को होगा हवन और भजन संध्या का आयोजन

चिड़ावा।संजय दाधीच

मंड्रेला चौराहा बाईपास रोड पर बने श्री श्याम मंदिर में मूर्ति स्थापना महोत्सव का आयोजन हुआ। महोत्सव के तहत मंगलवार को परमहंस पं.गणेश नारायण बावलिया बाबा समाधि स्थल से विधिवत पूजन के बाद श्याम मन्दिर महंत रवि महाराज के सानिध्य में कलश यात्रा रवाना हुई। कलश यात्रा यहां से पुरानी बस्ती, धाबाईजी का टेकड़ा होते हुए श्याम मन्दिर पहुंची।

Advertisement

चार किलोमीटर का सफर किया तय
बता दें कि इस कलश यात्रा की खास बात ये रही कि यात्रा ने कुछ मीटर नहीं बल्कि चार किलोमीटर का सफर तय किया। सिर पर आस्था का कलश धारण किए महिलाएं बाबा श्याम के भजनों और जयकारों के सहारे यात्रा में चलती रही।

Advertisement

20-21 मई को भी होंगे धार्मिक आयोजन

Advertisement

महंत रवि महाराज ने बताया श्री श्याम ब्रज मण्डल के संयोजन में हो रहे मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत 20 मई को शाम को हवन और रात को भजन संध्या का आयोजन होगा। इसी प्रकार 21 मई को सुबह 7:00 बजे भगवान श्री श्याम की मूर्ति को नगर भ्रमण करवाया जाएगा। जिसके बाद दोपहर 12:15 बजे मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके बाद प्रसाद का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुझे भी दुख है… सांसदों के निलंबन पर ओम बिड़ला ने लिखा पत्र

Report Times

सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी पर चर्चा, सक्रियता को लेकर दिए दिशा-निर्देश

Report Times

कंडेक्टर-रिटायर्ड फौजी के विवाद का मामला:पार्षदों ने की मामले में निष्पक्ष जांच की मांग, कहा- साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने का हो प्रयास

Report Times

Leave a Comment