Report Times
Otherजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़दिल्लीदेश

जम्मू : 15 अगस्त से पहले हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, हाई अलर्ट जारी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकी बॉर्डर के रास्ते घुसपैठ कर 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते है. इस तरह के इनपुट्स लगातार बीएसएफ (BSF) के पास आ रहे है. इनपुट्स आने के बाद बीएसएफ ने पूरी अंतररास्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया है. जम्मू फ्रंटियर में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अंतररास्ट्रीय सीमा के उस पार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़े हमले की साजिश करने में लगी है.

Advertisement

अंतर राष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों के कई लॉन्चिंग पेड इस समय एक्टिव है. जहां से आतंकी घुसपैठ की फिराक में है. खुफिया जानकारियों को देखते हुए बीएसएफ ने अपने जवानों को 200 किलोमीटर लंबी अंतर राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट मोड में डाल दिया है. हाई अलर्ट के साथ ही बीएसएफ ने पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एरिया डोमिनेशन बढ़ा दिया है. बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर फेंसिंग के साथ लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं. संवेदनशील इलाकों में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ निगरानी की जा रही है. साथ ही इन जगहों पर जवानों की तैनाती को भी बढ़ाया गया है.

Advertisement

टनल के जरिये होने वाली घुसपैठ के मद्देनजर एंटी टनलिंग ऑपेरशन भी पूरे बॉर्डर पर जारी है. खास तौर पर बीएसएफ इस समय पाकिस्तानी ड्रोन्स पर तीखी नज़र रख रही है. दो दिन पहले ही एक ड्रोन कठुआ में स्थनीय लोगो द्वारा देखा गया था. इससे पहले बीएसएफ ने हथियारों से लदे एक पाकिस्तानी ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की थी. ऐसे लगातार आ रहे नए इनपुट के बाद बॉर्डर पर बीएसएफ पूरी तरह से तैयार है और पाकिस्तान की हर नापाक हरकत पर नज़र बनाये हुए है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

CAG को खाता-बही नहीं दे रही राजस्थान सरकार, आखिर चाहते हैं क्या CM गहलोत?

Report Times

जिला कलक्टर ने राणासर एवं तोगड़ा के शिविरों का किया निरीक्षण

Report Times

दादा व पोता की संदेहात्मक मौत, शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Report Times

Leave a Comment