Report Times
Otherकार्रवाईझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

झुंझुनूं : 37 ईमित्र कियोस्क का औचक निरीक्षण 13 का निलम्बन

झुंझुनूं। जिले में ई मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा कार्य के अधिक पैसे लेने की शिकायत पर जिला कलेक्टर उमर दीन खान ने गंभीरता से लेते हुए इसमें कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जिला कलेक्टर ने कहा कि है सेवा के रूप में निर्धारित पैसे के अलावा अतिरिक्त राशि वसूली जा रही है जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी के तहत बुधवार को जिला कलेक्टर के निर्देश में जिले भर में 37 ई मित्र कियोस्क पर औचक निरीक्षण किया गया।
जिला कलेक्टर ने बताया कि सूचना प्रोद्योगिकी विभाग के उप निदेशक घनश्याम गोयल की मॉनिटरिंग में कार्रवाई की गई। इसके लिए प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी तथा अधिशाषी अधिकारी की अलग अलग टीम बनाकर कार्रवाई की गईं। जिसमें आईटी विभाग के अधिकारी व कार्मिक भी साथ रहे। इस दौरान 37 में से 13 पर पैनल्टी लगाने व निलम्बन करने की कार्यवाही, 13 को नोटिस जारी करने की कार्यवाही की गई। 11 कियोस्क संचालक का कार्य संतोष जनक पाया गया।
जिला कलेक्टर उमर दीन खान ने बताया कि निरीक्षण के दौरान फर्जी मोहर, खाली फार्म पर गजिटेड अधिकारियों की सील मोहर सहित कई अनियमितताएं पाई गई। वहीं कई जगह अधिक राशि की वसूली की भी जांच सही पाई गई। उन्होंने निलम्बित होने वाले ईमित्रा संचालकों पर कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए है। जिला कलेक्टर ने कहा कि भविष्य में भी ऐसे निरीक्षण करवायें जाएंगे।
जिला कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि वे ईमित्रा पर रेट लिस्ट के अनुसार ही अपना पेमेंट करें और अधिक राशि मांगने वाले कियोस्क धारक के खिलाफ शिकायत करें, ताकि उसके खिलाफ तुरन्त कार्यवाही की जा सकें। आमजन अपनी शिकायत 181, जिला कलेक्टर कार्यालय की ईमेल col.jjn@gmail.com सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग की ईमेल dlo.doit.jhunjhun@rajasthan.gov.in संबंधित एसडीएम कार्यालय या आईटी कार्यालय में भी कर सकता है। झुंझुनू में विभाग के उपनिदेशक घनश्याम गोयल ने शालीमार ईमित्रा का निरीक्षण किया। वहीं झुंझुनू एसडीएम शैलेश खैरवा ने गुढा मोड स्थित जन सेवा केन्द्र ईमित्र का निरीक्षण किया, अनियमितता मिलने पर एसडीएम ने उसको सस्पेंड करने तथा उस पर 5 हजार रूपये का जुर्माना लगाने की कार्रवाई की।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कलेक्टर बोले- बिजली-जल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली, कहा- लोगों की समस्याएं समझें

Report Times

भाजपा नगर मंडल की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

Report Times

चिड़ावा : पुत्रों के पिता के प्रति श्रद्धा के प्रतीक हैं ये दो देवालय

Report Times

Leave a Comment