Report Times
Otherकार्रवाईक्राइमजयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थानहैल्थ

कॉरोना अलर्ट : 5 से ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव मिलने पर कर्फ्यू

दूसरे राज्य से आने पर दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

झुंझुनूं। संजय दाधीच (ब्यूरो हैड)

Advertisement

प्रदेश में कोरोना के वापस बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है। जिला कलक्टर उमरदीन खान ने आदेश दिया है कि जिस क्षैत्र में 5 से ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव मिलेंगे, उसे कंटेटमेंट जाॅन घोषित कर वहां कर्फ्यू लगाने समेत अन्य सख्ती बरती जाएगी। वहीं देश के किसी भी अन्य राज्य से आने पर यात्री को कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी, नहीं तो संबंधित व्यक्ति को 15 दिन के लिए होम क्वारेन्टाईन किया जाएगा। जिसकी जांच एवं निगरानी समय-समय पर स्थानीय प्रशासन द्वारा की जाएगी। इससे पहले ये 6 राज्यों के लिए लागू था। इसके अलावा कंटेटमेंट जाॅन में पाॅजिटिव मिले व्यक्ति होम क्वारेन्टाईन हैं या नहीं, इसकी जांच संबंधित बीट कांस्टेबल द्वारा 3 दिन मंे एक बार की जाएगी।

Advertisement

विवाह, धार्मिक आयोजनों की देनी होगी पूर्व सूचनाः

जिला कलक्टर उमरदीन खान ने बताया कि विवाह के लिए संबंधित उपखंड अधिकारी को पूर्व सूचना देनी होगी। विवाह समारोह में 2 सौ से ज्यादा व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे। समारोह की वीडियोग्राफी भी अनिवार्य रूप से करवानी होगी, ताकि साबित किया जा सके कि समारोह में 200 से ज्यादा व्यक्ति शामिल नहीं हुए। सेनेटाइजर और मास्क की व्यवस्था भी करनी होगी। वहीं अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। किसी भी धार्मिक, राजनीतिक या सामाजिक आयोजन के लिए जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी और आयोजन में आने वालो लोगों की संख्या, बैठने की व्यवस्था, आयोजन की समयावधि, कोरोना गाईडलाईन की पालना कैसे सुनिश्चित की जाएगीे, ये जानकारी भी आवेदन के साथ देनी होगी।

Advertisement

रात 10 बजे के बाद बंद होगा बाजारः

जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिए हैं कि रात को 10 बजे के बाद जिले की सभी नगरपालिका क्षेत्र में दुकानें एवं बाजार बंद करना अनिवार्य है। दुकानों पर ‘नो मास्क, नो एंट्री’ का बोर्ड भी लगाना अनिवार्य है। दुकानदारों को बिना मास्क लगाए आने वाले ग्राहकों को सामग्री नहीं बेचने का भी आदेश दिया गया है। इसके अलावा स्कूलों में प्राथमिक कक्षाओं का अवकाश पहले की भांति जारी रहेगा। जिला कलेक्टर ने अपील की है 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, छोटे बच्चे, बीमार व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं आवश्यकता नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्वतंत्रता सेनानी कुल्हार की जयंती मनाई

Report Times

केंद्रीय कर्मचारियों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान संभव

Report Times

रास्ते पर खड़े युवक से मारपीट कर फरार हुए बदमाश, युवक को गंभीर हालत में किया झुंझुनूं रेफर।

Report Times

Leave a Comment