Report Times
Otherखाटूश्यामजीज्यश्रीश्यामटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मप्रदेशराजस्थान

खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला 6 मार्च से, पाबंदियों के साथ होगा आयोजन, व्यापारी नाराज

खाटूश्यामजी। रिपोर्ट टाइम्स
खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला 6 मार्च से शुरू होगा। 15 मार्च तक आयोजित होने वाला वार्षिक मेला इस बार भी कोरोना की पाबंदियों के साथ भरेगा। जिसमें भंडारों के साथ भजन संध्या व झूलों पर भी रोक रहेगी। ये फैसला गुरुवार को कलक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। जिसमें एडीएम धारा सिंह, नीमकाथाना एडीएम अनिल महला, एसडीएम राजेश मीणा, एएसपी रतनलाल भार्गव, सीएमएचओ डा. अजय चौधरी व श्याम मंदिर कमेटी ट्रस्टी प्रताप सिंह चौहान सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। मेला आयोजित करने के फैसले के साथ ही कस्बे में विरोध के सुर भी उठ खड़े हुए हैं। कोरोना की पाबंदियों की वजह से आर्थिक नुकसान का हवाला देते हुए व्यापारियों ने पाबंदी रहित मेले की मांग की है।

Advertisement

ये लिए फैसले

1. 6 से 15 तक तक भरेगा खाटूश्यामजी का लक्खी मेला2. श्रद्धालुओं के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज के साथ आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट जरूरी होगी। जो 72 घंटे के भीतर की निगेटिव होने पर ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

Advertisement

3. दर्शनों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा।4. भजन संध्या व भंडारों पर रोक रहेगी।
5. मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ भीड़ करने पर पाबंदी रहेगी।

Advertisement

व्यापारियों ने जताया ऐतराज

बैठक के दौरान व्यापारियों ने मेला आयोजन को लेकर ऐतराज भी जताया। उन्होंने कहा कि मेले व अन्य आयोजनों के बाद प्रशासन कोरोना जांच की सैंपलिंग बढ़वाकर मंदिर व बाजार बंद करवा देता है। जिससे व्यापारियों को खासा नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि इससे अच्छा तो मेला ही नहीं भरवाया जाए। बोले, व्यापारियों का हित तभी होगा जब मेला बिना पाबंदी के भरे और इसके बाद भी बाजार व मंदिर खुले रहें। व्यापारी ओम प्रकाश हरनाथका, बनवारी पूनिया, नितेश अग्रवाल व पार्षद रवि स्वामी ने इस मुद्दे को लेकर कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।

Advertisement

सड़क व व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश

बैठक में कलक्टर ने मेले की व्यवस्थाओं को भी जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कस्बे व आसपास की टूटी सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। प्रमुख मेला मार्ग का नाला निर्माण कार्य भी पांच दिन में करने की हिदायत दी। बैठक में आठ चरणों पर सुरक्षा के लिए तीन हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किया जाना भी तय हुआ।

Advertisement

Advertisement

Related posts

Career in Fashion: फैशन कम्युनिकेशन में बनाएं करियर, जानें क्या-क्या है करियर विकल्प और संबंधित कोर्स

Report Times

यूजीसी ने 21 विश्वविद्यालयों को फर्जी घोषित किया, सबसे ज्यादा दिल्ली और उत्तर प्रदेश में

Report Times

चिडावा: 12वीं के स्टूडेंट ने की आत्महत्या : मानसिक अवसाद में उठाया कदम

Report Times

Leave a Comment