Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

30 दिसंबर को 3 घंटे तक अयोध्या में रहेंगे PM मोदी, जानें राम मंदिर उद्घाटन के पहले का पूरा प्लान

REPORT TIMES 

Advertisement

किसी ने सोचा भी नहीं था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या जा सकते हैं. लेकिन पीएम मोदी तो अपने चौंकाने वाले फैसलों के लिए ही जाने जाते हैं. अयोध्यावासियों के बीच रहने और उनका मान बढ़ाने के लिए ही उन्होंने 30 दिसंबर को अयोध्या जाने का फैसला किया है. उसी दिन पीएम मोदी को मर्यादा पुरुषोत्तम राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करना है. इसके बाद वे अयोध्या के नए रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे. उसी दिन पीएम मोदी की एक जनसभा भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में करीब तीन घंटे तक रहेंगे. उनके अयोध्या दौरे का अभी मिनट टू मिनट प्रोग्राम तो नहीं तय हुआ है. लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय से बताया गया है कि सवेरे 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वे अयोध्या में रहेंगे. सबसे पहले वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम मोदी के हाथों इस एयरपोर्ट का उद्घाटन होगा. बीते शुक्रवार को इसका ट्रायल रन भी हो चुका है. भारतीय वायु सेना का एक विमान यहां उतारा गया. अयोध्या के एयरपोर्ट का फील एंड लुक राम मंदिर जैसा है. शुरूआत में दिल्ली, मुंबई समेत देश के छह शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू हो रहा है.

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी अयोध्या में करेंगे जनसभा

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एयरपोर्ट के पास ही एक जनसभा भी है. इसके लिए बीजेपी ने लाखों लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है. अयोध्या मंडल के सभी पांच ज़िलों अंबेडकरनगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर और अयोध्या के सभी बूथों से लोगों को बुलाया गया है. एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक पीएम मोदी का एक रोड शो भी होगा. करीब सात किलोमीटर के इस रोड शो को भव्य और दिव्य बनाने की तैयारी है. जिस रास्ते से पीएम मोदी जाएंगे, उसके दोनों तरफ लोगों की भीड़ उनके स्वागत में खड़ी रहेगी. इस दौरान कई जगहों पर उन पर फूलों की बारिश होगी. छोटे छोटे मंच बना कर अयोध्या के साधु संत मंत्रोच्चार करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तैयारी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. पीएम मोदी की रोड शो एयरपोर्ट से शुरू होकर रेलवे स्टेशन तक होगा. इस दौरान वे लता मंगेशकर चौराहे से लेकर हनुमान गढ़ी के सामने से रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे.

Advertisement

रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां पीएम मोदी नए बने अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. तीन प्लेटफार्म वाले इस रेलवे स्टेशन का डिजाइन भी राम मंदिर की तरह ही है. जिस पर 240 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं. रेलवे बोर्ड की चेयरमैन पीएम के दौरे से पहले यहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी हैं. उन्होंने बताया कि अयोध्या तक पहुंचने के लिए एक हजार स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी. अयोध्या रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी फिर रोड शो करते हुए एयरपोर्ट तक आयेंगे. यहीं वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को अयोध्या के लोग उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पायेंगे. इसीलिए प्रधानमंत्री चाहते थे कि उससे पहले वे किसी बहाने अयोध्यावासियों से रूबरू हों. प्रधानमंत्री की इस यात्रा में अब तक उनके हनुमानगढ़ी और राम लला के दर्शन का कोई कार्यक्रम नहीं है. पर प्रशासन की तरफ से इसके भी इंतजाम किए गए हैं. जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

New Navy Chief: कौन हैं दिनेश त्रिवेदी, नाम से खौफ खाते हैं दुश्मन; अब संभालेंगे नौसेना की कमान

Report Times

जुनैद-नासिर हत्याकांड के आरोपी अब तक फरार, घाटमीका के कब्रिस्तान में धरने पर बैठे परिजन

Report Times

झुंझुनूं : एसपी ने किया शहर के कॉरोना योद्धाओं का सम्मान

Report Times

Leave a Comment