Report Times
Otherधर्म-कर्मलेखस्पेशल

आप का राशिफल

14 फरवरी से 20 फरवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. शिक्षा, जॉब, करियर, सेहत आदि के लिए नया सप्ताह कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह बुद्धि काफी सजग रहने वाली है, इसलिए भीतर के ज्ञान को सही दिशा में प्रयोग करें. दिमाग को आलस्य की जंग से बचाएं, अन्यथा जरूरी काम पेंडिंग हो जाएंगे, जो वर्तमान के लिए ठीक नहीं है. ऑफिस में उच्चाधिकारी व सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे काम को सही तरीके से और तेज गति से कर पाने में सक्षम होंगे. मध्य में कार्य की गति  कुछ धीमी हो सकती है. व्यापारियों के कारोबार में तेजी आएगी. पूंजी निवेश कर सकते हैं. यह समय आपके फेवर में रहेगा. हेल्थ में पौष्टिक और संतुलित  खानपान पर ध्यान दें. अंकुरित अनाज और सलाद को भोजन में शामिल करें. घर में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा. सदस्यों के साथ सुख महसूस करेंगे. 
वृष- इस सप्ताह मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. जिससे काम को लेकर तेजी और बूस्ट अप रहेंगे. नए संपर्क बढ़ाने चाहिए, तो वहीं सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहें क्योंकि नए संपर्कों को बनाने में यह सहायक सिद्ध होंगे. ऑफिस में बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ति होगी. सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जिससे संस्थान को समय कार्य पूरा करके देने में सफल होंगे. पैतृक व्यापार में रुके हुए कार्य बन सकते हैं. अतः इस व्यापार को सीरियसली लेते हुए पूरे परिश्रम के साथ इस पर फोकस करें. सेहत में  मौसम का बदलाव कन्जेशन की समस्या भी दे सकता है. दांपत्य जीवन से जुड़े लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए.
मिथुन- इस सप्ताह प्रभु पर आस्था रखते हुए अच्छे कर्म करने चाहिए. क्षणिक क्रोध का सामना करना होगा जिसके कारण कई बनते काम बिगड़ सकते हैं. ऑफिस में अपनी गुडविल बनाकर रखें. सहयोगियों से मनमुटाव हो सकता है, जिसको लेकर तनाव लेने से बचें. फाइनेंस के बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा, जिससे आय संबंधी चीजें ठीक होगी. सप्ताह मध्य के बाद आय संबंधी स्थितियां और प्रबल हो जाएगी. लीगल डाक्यूमेंट्स पर हस्ताक्षर करने से पूर्व वरिष्ठों या जानकार व्यक्ति से सलाह कर लें. वाहन संभलकर चलाने की सलाह है, तो वहीं यातायात  नियमों का पालन करें अन्यथा आपकी गलती दूसरों को भी चोट पहुंचा सकती है.  पितरों को नियमित जल दें. उनका आर्शीवाद आपकी उन्नति के मार्ग खोलने वाला है. 
कर्क- इस सप्ताह कूल रहते हुए चीजों को अरेंज करना होगा, इससे काम को समय पर और सही तरीके से कर पाएंगे. ज्ञानवर्धक किताबें पढ़े इससे ज्ञान के साथ-साथ मन में सकारात्मक विचारों का आगमन भी बढ़ेगा. नौकरीपेशा वालों के कार्यों में तेजी दूसरों से आपको अलग करेगी. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अलर्ट रहें. कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. होटल रेस्टोरेंट का व्यापार करने वालों को लाभ होगा, व्यापार को अपडेट करें. सेहत की बात करे तो  चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. ग्रहीय स्थितियां लीवर में समस्या उत्पन्न करने के फिराक में हैं. संतान यदि छोटी है तो उसके साथ समय व्यतीत करें, उन्हें अपडेट और नया सीखने का मौका मिलेगा. 
सिंह- इस सप्ताह अच्छे लोगों से भेट होगी, जिससे सामाजिक दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी. मन में नकारात्मक विचारों को जन्म न दें, परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव होगा ऐसे में धैर्य और शांत चित्त रहें. मैनेजमेंट से जुड़े लोग एक्टिव रहें. प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. सप्ताह मध्य में करियर के प्रति फोकस्ड रहें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भी भरसक प्रयास करने पड़ेंगे हैं. बिजनेस में कुछ सजग रहने की आवश्यकता है, महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए. यूरिक एसिड की समस्या है, वह प्रोटीन युक्त भोजन को कम कर दें साथ ही पानी का अधिक सेवन करें. छोटे भाई-बहन का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है. मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. 
कन्या- इस सप्ताह उद्देश्य बनाकर कार्य करना आपके लिए लाभदायक होगा. सुख-सुविधाओं के लिए परेशान न हो, क्योंकि ग्रहीय स्थितियां जिम्मेदारी बढ़ाने वाली चल रही है.  सॉफ्टवेयर कंपनियों में मनचाहा ऑफर या प्रोजेक्ट मिल सकता है. जिसको करने में मन लगेगा और काम करने की गति भी तेज होगी. काम को लेकर आलस्य और लापरवाही न करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान की ब्रिकी करने वालों को लाभ होगा. कारोबारियों को धन खर्च करना पड़ सकता है. पार्टनरशिप में आपसी तालमेल बनाकर चलें. सेहत में विषाक्त रोगों से बचते हुए, हाइजैनिक रहना होगा. डेंगू आदि से बचाव के लिए घर व आस-पास साफ-सफाई रखें. घर संबंधित सुख-साधनों के लिए कर्ज लेने से बचें. पिता के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ रही है. 
तुला- इस सप्ताह काल्पनिक विचारों को महत्व न दें, इससे सिर्फ और सिर्फ आपके महत्वपूर्ण समय की बर्बादी ही होगी. गलत तथ्यों की सही पड़ताल सफलता के मार्ग पर ले जाएगी. ऑफिस में बॉस के दिए गए कार्य को प्रसन्नता के साथ स्वीकारें. इससे खुशियों में बढ़ोतरी और मानसिक तनाव भी कम होगा. अधीनस्थों के साथ कंपटीशन रहेगा. व्यापारियों का कोई मुकदमा चल रहा है तो राहत मिलने की उम्मीद है. केस का परिणाम आपके पक्ष में आ सकता है. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. छोटी समस्या को भी अनदेखा न करें. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है. बेवजह घर से बाहर न निकले, साथ ही पिता के अनुशासन को बंधन समझना गलत होगा. 
वृश्चिक- इस सप्ताह विचारों को शुद्ध रखना होगा. सोशल मीडिया की अफ़वाह या भ्रामक बातें फारवर्ड न करें. घर और बाहर दोनों जगह धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लें. जरूरतमंद की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए. ऑफिशियल काम कर रहें हैं तो आलस्य से बचें. पेंडिंग कामों को सबसे पहले समाप्त कर लें. आजीविका के क्षेत्र में पहचान बनाने का समय है और इसे इस दौरान भुनाया जा सकता है.  स्टोन से संबंधित समस्या है, तो इस सप्ताह अधिक अलर्ट रहने की सलाह है. पेट में दर्द परेशानी में डाल सकता है. दांपत्य जीवन में यदि तनाव की स्थिति बनेगी तो उसे शांति से बात करके सुलझाने की कोशिश करें. परिवार के साथ डिनर का प्लान बना सकते  है.

धनु- इस सप्ताह दिमाग काफी सक्रिय है, ऐसे में दिमाग वाले काम किए जा सकते हैं. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह समय आपके साथ है. स्मार्टनेस के साथ इसका उपयोग करें अच्छे फायदे मिलेंगे. कर्मक्षेत्र में कार्य को बारीकता से पूरा करने पर ध्यान दें. इससे काम को समय और तेज गति से करने में सहायता मिलेगी. सहयोगियों के साथ सामंजस्य बना कर चलें. कोई काम बिगड़ गया हो तो उस कार्य को पुनः बनाने की कोशिश करें. व्यवसाय में मुश्किलों को सामना करना पड़ेगा, जिसको लेकर इस समय परेशान नजर आएंगे.  बैक पोर्शन का ध्यान रखें. सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की दिक्कत होने की आशंका है. परिवार के साथ समय व्यतीत करें और वाणी में मधुरता रखते हुए बातचीत करें.
मकर- इस सप्ताह मकर राशि वालें ज्ञान को अपडेट करें, इससे आपके सोचने के तरीके में भी अपडेशन होगा. सकारात्मक तरीके से काम करिए. सारे काम बनेंगे. किसी भी काम को लेकर जल्दबाजी ठीक नहीं है. कर्मक्षेत्र में कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रहें, क्योंकि ऐसी चुनौतियों से ही खुद को निखारने में मदद मिलेगी. व्यापार बढ़ाने के नये रास्ते खोजे. कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो अपने रुचिकर व्यापार की ओर बढ़ना लाभकारी रहेगा. सेहत में पेट से संबंधित दिक्कतों में इस बार आराम मिलने की संभावना है. ऑपरेशन आदि के लिए समय उपयुक्त रहेगा. संध्या आरती अवश्य करें, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा. घरेलू उपकरणों की खरीदारी कर सकते  है.
कुंभ- इस सप्ताह धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लें. इष्टदेव का दिनभर में एक बार अवश्य ध्यान लगाएं, ऐसा करने से मन में ऊर्जा महसूस करेंगे. सभी से मीठा बोलने का प्रयास करें, प्रेम पूर्ण वाणी कई काम बना देगी. कार्यस्थल में कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें, इससे आय संबंधित फायदे मिलेंगे. पेंडिंग कार्य  को पूरा करने के लिए समय उपयुक्त है. व्यापार में आपके द्वारा किये जा रहें प्रयास रंग लाएंगे, जिसके परिणाम आपकी इच्छानुसार ही प्राप्त होंगे. चेस्ट कंजेक्शन होने की आशंका है, अतः मौसम के बदलाव के समय सतर्क रहें और ठंडी चीजों से परहेज करें. संतान की पढ़ाई को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही करना ठीक नहीं है, ऐसे में समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करते चलें.
मीन- इस सप्ताह धार्मिक यात्राओं की रूप रेखा बनेगी, जिसकी प्लानिंग अभी से कर देनी चाहिए. पेंडिंग में कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. ऑफिस में तकनीकी ज्ञान में निपुण होने के लिए प्रयास करना चाहिए. इस क्षेत्र में निपुणता अच्छे लाभ दिलाने में मददगार साबित होगी.  मीटिंग में अच्छे परिणाम मिलेंगे, कार्यों को अपडेट करें. व्यापारियों आर्थिक ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आएगा. फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह शुभ रहेगा, ग्राहकों की आवाजाही आपके लिए बड़े मुनाफे लेकर आएगी. व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें, इससे शरीर को एक्टिव और ऊर्जावान रखने में मदद मिलेगी.  भाई बहन की उन्नति का समय है, यदि वह किसी प्रकार के कंपटीशन की तैयारी कर रहें हैं तो उनको प्रयास बढ़ाने के लिए कहें.

Advertisement

Related posts

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मंगलवार को फिर से ईडी की पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

Report Times

पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी…दिल्ली से लेकर बिहार तक कोहरा; जानें 10 राज्यों का मौसम

Report Times

पूर्व उम्मीदवार के रूप में ऋषि सनक अभियान को झटका शीर्ष पद के लिए लिज़ ट्रस का समर्थन

Report Times

Leave a Comment