Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

मेरी ड्यूटी खत्म… 10 पायलट ने छोड़ी फ्लाइट, जयपुर एयरपोर्ट पर फंसे 1600 यात्री

REPORT TIMES 

Advertisement

पिछले कुछ सालों में जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही दिन में 10 फ्लाइट के पायलटों ने विमान को छोड़ दिया और फ्लाइट उड़ाने से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि एविएशन विभाग के रूल FDTL यानी कि फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन के तहत पायलटों ने ये निर्णय लिया. 10 फ्लाइटों में से अभी भी 8 फ्लाइटें जयपुर एयरपोर्ट पर ही खड़ी हैं, जबकि दो फ्लाइटें अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दी गईं. दरअसल, अपने ड्यूटी ऑवर्स पूरे होने पर पायलट ने विमान छोड़ दिए. इस वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर 10 विमान खड़े हो गए. ये सभी फ्लाइट्स बुधवार रात घने कोहरे के चलते जयपुर डायवर्ट हुई थीं. इनमें इंडिगो की दो, एयर इंडिया की पांच, विस्तारा की एक और अलायंस एयर की दो फ्लाइट में FDTL हुआ, जिससे 1,600 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Advertisement

Advertisement

1600 यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर फंसे

Advertisement

बता दें कि राजधानी दिल्ली में गुरुवार रात घने कोहरे के चलते दृश्यता में सुधार नहीं हुआ तो फ्लाइट्स के दिल्ली जाने की उम्मीद खत्म हो गई और फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया. जयपुर लैंड होने के बाद पायलटों ने अपने-अपने ड्यूटी टाइम के हिसाब से अपने ड्यूटी ऑवर्स पूरे होने से रात में ही विमान छोड़ दिए. इसके चलते 10 फ्लाइट के करीब 1,600 यात्री परेशान हुए. बताया जा रहा है कि इनमें से 8 विमान तो अभी भी जयपुर एयरपोर्ट पर खड़े हुए हैं.

Advertisement

कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत

Advertisement

बता दें कि उत्तर भारत में इस समय कोहरे का कहर है. घना कोहरा होने के कारण आवागमन पर भी इसका सीधा असर पड़ रहा हैं. दृश्यता कम होने से ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. आईएमडी ने एक बुलेटिन में बताया गया कि, उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों तथा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, दक्षिण पश्चिम राजस्थान तथा उत्तरी मध्य प्रदेश के दूर दराज के इलाकों में घने से बेहद घना कोहरा (0-25 मीटर) छाया रहा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

20 साल बाद रेप पीड़िता को इंसाफ! पूर्व बीजेपी MLA को 89 की उम्र में 10 साल की जेल

Report Times

वार्ड नौ में पेयजल समस्या का अस्थायी समाधान, जल्द ही वार्ड में खुदेगा नया ट्यूबवेल

Report Times

श्याम बाबा के मंदिर के शिखर पर चढ़ता है केवल सूरजगढ़ का निशान

Report Times

Leave a Comment