Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशहैल्थ

गोलगप्पे खाने के शौकीन है तो जान लें इसके बड़े-बड़े फायदे

आज के समय में कई लोग गोलगप्पे खाने के शौकीन है. लड़का हो चाहे लड़की सभी को गोलगप्पे पसंद होते हैं. ऐसे में यदि आप भी गोलगप्पे खाने के शौकीन है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं गोलगप्पे के फायदे. जी हाँ, गोलगप्पे खाने से कई फायदे होते हैं और आज हम आपको उन फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Advertisement

गोलगप्पे खाने के फायदे-

Advertisement

1- मोटापा घटाएं- यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो गोलगप्पा खा सकते हैं. जी हाँ, इसके लिए आप सूजी की स्थान आटे वाले गोलपप्पे खाएं. ध्यान रहे आप बिना मीठा डाले जलजीरा पानी पिएं और सबसे ख़ास बात यह है कि गोगप्पे के साथ इसका पानी भी बहुत लाभमंद होता है. इसी के साथ आप इसमें पुदीना, नींबू, हींग कच्चा आम का प्रयोग कर सकते हैं.

Advertisement

2- मुंह के छाले ठीक करे- यदि आप गोलगप्पे खाते हैं तो इससे यह फायदा है कि यह मुंह के छालों से निजात दिलाते हैं. जी हाँ, वैसे तो यह बात दंग कर देने वाली है लेकिन यह बात हकीकत है. वैसे ऐसा इसलिए क्योंकि मुंह के छालों में गोलगप्पे का पानी फायदा करता है. इसमें मिला जलजीरा पुदानी छालों को दूर करता है.

Advertisement

3- एसिडिटी कम करे- जिन लोगों को अक्सर एसिडिटी की समस्या रहती है वो गोलगप्पे खा सकते हैं. जी दरअसल गोलगप्पे का पानी एसिडिटी से छुटकारा दिलाता है. आप आटे के गोलगप्पे के साथ जलजीरा में पुदीना, कच्चा आम, काला नमक, कालीमिर्च, पिसा हुआ जीरा नमक खा सकते हैं क्योंकि यह गैस की समस्या को दूर करता है.

Advertisement

4- जी मचलना बंद हो- यात्रा के दौरान यदि आपका जी मचलता है या उलटी आती है तो आप जीरा जल पी सकते हैं. जी हाँ क्योंकि इससे आपको तुरंत राहत मलेगी.

Advertisement

5- मूड रिफ्रेश करे- यदि आपका मूड गड़बड़ है या चिड़चिड़ाहट महसूस हो रही है तो आप गोलगप्पे खा सकते हैं. जी हाँ और आने वाली गर्मियों में आपको गोलगप्पों का ठंडा पानी आराम देगा.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘मुंह में राम बगल में छुरी’, मायावती का विपक्षी एकता को पलीता लगाने वाला बयान

Report Times

राजस्थान BJP के कार्यक्रमों में अब लगेंगे सिर्फ ये नारे, गुटबाजी के चलते पार्टी का बड़ा फैसला

Report Times

चेतेश्वर पुजारा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI,ऋषभ पंत vs दिनेश किसी एक के लिए ही जगह कार्तिक में से

Report Times

Leave a Comment