Report Times
Otherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

UP Chunav 2022: आज इन तीन जगहों पर ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे सीएम योगी, प्रचार का अंतिम दिन

यूपी में विधानसभा चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं. सभी पॉलिटिक्सक दल अपनी-अपनी बढ़त का दावा कर रहे हैं और आगे के लिए तैयारी कर रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौथे चरण के मतदान के लिए सोमवार को ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे. मुख्यमंत्री योगी सोमवार को हरदोई, रायबरेली और लखनऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी ने ट्विटर हैंडल से लिखा है, ‘पतित पावनी मां गंगा जी के शुभाशीष से अभिसिंचित, महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी राजा नरपत सिंह समेत अनेक अमर क्रांतिकारियों की कर्मस्थली जनपद हरदोई में आज मुझे आने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है. भाजपा की डबल इंजन की गवर्नमेंट में जनपद हरदोई सर्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर है.

Advertisement

23 फरवरी को होगा मतदान

Advertisement

चौथे चरण के अनुसार 23 फरवरी को मतदान होगा. इसमें नौ जिलों की 60 विधानसभा सीटों पर वोट पड़ेंगे. इस चरण में कुल 624 प्रत्याशी मैदान में हैं. लखनऊ, रायबरेली, अयोध्या समेत विभिन्न जरूरी सीटों पर मतदान होंगे. लखीमपुर खीरी में भी इसी चरण में मतदान होगा, जहां पिछले वर्ष बवाल हो गया था.

Advertisement

हरदोई में हो रहे विभिन्न विकास कामों की जानकारी दी इसके अलावा उन्होंने हरदोई के निवासियों को फायदाान्वित करने के लिए लाई गईं विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने एक अन्य ट्विटर हैंडल से लिखा है, ‘अंत्योदय’ डबल इंजन की भाजपा गवर्नमेंट का संकल्प है. इस संकल्प की सिद्धि हेतु हमने हरदोई के 56,701 लावजन्थियों को उम्रष्मान भारत-गोल्डन कार्ड, 87,034 पात्रजन को ‘इज्जत घर’, 6,316 को आवास, 1,35,905 किसानों को ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ प्रदान की है. जन-कल्याण हेतु हम प्रतिबद्ध हैं. आपकी गवर्नमेंट ने जनपद हरदोई में किसानों को प्रशिक्षण तथा बीज एवं रोपण सामग्री के परीक्षण की सुविधा मौजूद कराने हेतु ‘कृषि विज्ञान केन्द्र‘ की स्थापना की है. ‘उन्नत कृषि’ से किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो रहा है.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘भाजपा गवर्नमेंट में परंपरागत उद्योगों को नयी पहचान व कारीगरों को सम्मान प्राप्त हुआ है. ODOP में शामिल होने के बाद हरदोई का हैंडलूम उद्योग अब वैश्विक पहचान बना चुका है. डबल इंजन गवर्नमेंट की नीतियों के साथ जुड़कर क्षेत्र के कारीगर अच्छी इनकम से जीवनशैली को उन्नत बना रहे हैं . भाजपा की डबल इंजन की गवर्नमेंट सेहत सेवाओं के विस्तार हेतु लगातार क्रियाशील है. हरदोई के गौराडांडा में राजकीय मेडिकल कॉलेज हमारी गवर्नमेंट के कोशिशों का ही सुफल है. अब हरदोई वासियों को चिकित्सा-शिक्षा अपने गृह जनपद में ही सुलभ होगी. डबल इंजन की भाजपा गवर्नमेंट ने प्रदेश में एक्सप्रेस-वे गवर्नमेंट के रूप में पहचान बनाई है. हरदोई से होकर गुजर रहा गंगा एक्सप्रेस-वे जनपद के लिए आर्थिक स्वावलंबन एवं तरक्की की मिवर्ष बनेगा. हमारी गवर्नमेंट प्रदेश में रिकॉर्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर काम कर रही है.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘भाजपा की डबल इंजन गवर्नमेंट ने नागरिकों की सड़क एवं सेहत जैसी मूलभूत सुविधाओं हेतु प्राथमिकता से काम किया है. हरदोई के बिलग्राम क्ष्रेत्र में 95.76 करोड़ रुपये की लागत से मार्गों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण तथा 6.21 करोड़ रुपये की लागत से बना सामुदायिक सेहत केन्द्र इसका सुबूत हैं. भाजपा की डबल इंजन गवर्नमेंट अन्त्योदय के संकल्प को चरितार्थ कर रही है. इस कड़ी मे हमने हरदोई के बिलग्राम-मल्लावा क्षेत्र में 46,836 लावजन्थियों को उम्रष्मान भारत-गोल्डन कार्ड, 79,443 पात्रजन को ‘इज्जत घर’ व 5,997 को आवास, 1,16,957 किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि प्रदान की है. डबल इंजन की भाजपा गवर्नमेंट प्रत्येक जाहीरि के जीवन में खुशहाली लाने हेतु प्रतिबद्ध है. हमारी गवर्नमेंट ने बिलग्राम क्षेत्र में 19,378 वृद्धजनों, 3,896 दिव्यांगजनों एवं 11,253 निराश्रित स्त्रीओं को पेंशन का संबल देकर सम्मान के साथ जीवन यापन का मौका प्रदान किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

काम, क्रोध, मद, मोह का अंत हो तो होगा सदकर्म रूपी कृष्ण का जन्म- पंडित तिवाड़ी श्रीकृष्ण जन्म-नंदोत्सव में जमकर झूमे श्रद्धालु

Report Times

नवलगढ़ के बलरिया का युवक आया पॉजिटिव

Report Times

नुपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगायी

Report Times

Leave a Comment