Report Times
Otherउत्तर प्रदेशगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशल

UP Election 2022: पूर्वांचल की सियासी जमीन पर भाजपा की कमान संभालेंगे अमित शाह

तीसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद अब काशी और गोरक्ष क्षेत्र के विधानसभा सीटों पर प्रचार की रणनीति तय की जा रही है. भाजपा के कद्दावर नेता ना केवल जनसभा और रैली करेंगे, बल्कि रोड शो के जरिए जनता के बीच भी जाएंगे.

Advertisement

प्रधानमंत्री 23 और 24 फरवरी को काशी क्षेत्र के पांच जिलों में रैली कर यहां के चुनाव प्रचार अभियान को धार देंगे. भाजपा ने काशी क्षेत्र की विधानसभाओं में प्रचार अभियान की रणनीति तैयार की है. रविवार को तीसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद सभी पॉलिटिक्सक दलों और पार्टियों का जोर चौथे, पांचवें, छठवें और सातवें चरण पर है.

Advertisement

काशी में प्रवास करेंगे शाह
दरअसल, साल 2014 के लोक सभा चुनाव से पहले से ही पूर्वांचल की राजनीति पर तगड़ी पकड़ बना चुके गृहमंत्री अमित शाह काशी और गोरक्ष क्षेत्र की रणनीति बनाएंगे. भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो गृहमंत्री फरवरी के आखिरी हफ्ते से काशी को केन्द्र बनाकर प्रवास भी करेंगे.

Advertisement

23 से भाजपा के कद्दावरों का जुटान जेपी नड्डा – फोटो : फाइल फोटो भाजपा के देशीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 23 फरवरी को वाराणसी की अजगरा और दो मार्च को शहर उत्तरी व सेवापुरी में जनता के बीच जाएंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 24 फरवरी को जौनपुर की मल्हनी, बदलापुर, गाजीपुर की जंगीपुर और चार मार्च को भदोही के ज्ञानपुर और वाराणसी की शिवपुर और चंदौली के चकिया में प्रचार अभियान को गति देंगे. इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा हिंदुस्तानी, देशीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, सांसद हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ सहित अन्य स्टार प्रचारक भी पूर्वांचल में रोड शो के जरिए माहौल बनाएंगे.

Advertisement

सपा के लिए शिवपाल भी उतरेंगे मैदान में शिवपाल यादव – फोटो : मीडिया भाजपा से सीधी भिड़न्त लेने के लिए सपा भी प्रगतिशील सपा के मुखिया शिवपाल यादव को पूर्वांचल के मैदान में उतार सकती है. सपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की माने तो सपा मुखिया के साथ ही प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव भी पूर्वांचल में एक्टिव होंगे. कारण, सपा कार्यकर्ताओं के बीच शिवपाल यादव की सक्रियता का फायदा पार्टी हर हाल में लेना चाहेगी. इसके लिए सपा की ओर से भी पूर्वांचल के प्रचार अभियान की रणनीति तैयार की जा रही है.

Advertisement

अब वाराणसी के साथ ही प्रयागराज, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र सहित अन्य जिलों में प्रचार की रणनीति को तैयार किया गया है. काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि पीएम मोदी 23 फरवरी को कौशांबी, 24 फरवरी को अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में जनसभा करेंगे. काशी क्षेत्र के प्रचार अभियान की आरंभ 22 फरवरी को गृहमंत्री शाह प्रयागराज में रोड शो के जरिए करेंगे. भाजपा के देशीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 23 फरवरी को वाराणसी की अजगरा और दो मार्च को शहर उत्तरी व सेवापुरी में जनता के बीच जाएंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 24 फरवरी को जौनपुर की मल्हनी, बदलापुर, गाजीपुर की जंगीपुर और चार मार्च को भदोही के ज्ञानपुर और वाराणसी की शिवपुर और चंदौली के चकिया में प्रचार अभियान को गति देंगे. इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा हिंदुस्तानी, देशीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, सांसद हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ सहित अन्य स्टार प्रचारक भी पूर्वांचल में रोड शो के जरिए माहौल बनाएंगे.

Advertisement

भाजपा से सीधी भिड़न्त लेने के लिए सपा भी प्रगतिशील सपा के मुखिया शिवपाल यादव को पूर्वांचल के मैदान में उतार सकती है. सपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की माने तो सपा मुखिया के साथ ही प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव भी पूर्वांचल में एक्टिव होंगे. कारण, सपा कार्यकर्ताओं के बीच शिवपाल यादव की सक्रियता का फायदा पार्टी हर हाल में लेना चाहेगी. इसके लिए सपा की ओर से भी पूर्वांचल के प्रचार अभियान की रणनीति तैयार की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PM बोले- हम वो जो नदी में मां और कंकड़ में शंकर देखते हैं

Report Times

आवारा कुत्तों को खिलाए शव के टुकड़े! बदबू दबाने के लिए एयर फ्रेशनर, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

Report Times

राहुल की यात्रा का असर, कांग्रेस MLA ने शुरू की ‘पदयात्रा’, 20 दिन में चलेंगे 300 किलोमीटर पैदल

Report Times

Leave a Comment