Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में हुई शुरू 5वीं और 8वीं बोर्ड के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानें कैसे करे आवेदन और आखिरी तारीख

REPORT TIMES 

Advertisement

छात्र और छात्राओं के लिए नए साल की शुरुआत के साथ ही काफी अहम हो जाता है. क्योंकि ये समय बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की होती है. जहां छात्र अपने स्लेबस कंप्लीट करने में जी जान लगाए रहते हैं. वहीं, एग्जाम की तारीख और टाइम टेबल पर ध्यान लगा रहता है. वहीं ये समय 10वीं और 12वीं बोर्ड  के अलावा 5वीं और 8वीं बोर्ड के बच्चों का अहम होता है. क्योंकि उनका भी एग्जाम मार्च-अप्रैल में लिया जाता है. राजस्थान बोर्ड (RBSE) में जहां 10वीं और 12वीं के छात्र डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, राजस्थान के 5वीं और 8वीं बोर्ड के परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है. 5वीं और 8वीं के छात्र के लिए बोर्ड का रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी से शुरू हो चुके हैं. ऐसे में छात्रों के माता-पिता भी एक्टिव हो गए हैं. छात्र के पैरेंट्स rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

क्या है आखिरी तारीख

Advertisement

5वीं और 8वीं बोर्ड के छात्र अपना रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करा लें. हालांकि, इसकी आखिरी तारीख 31 जनवरी 2024 रखी गई है. हालांकि, अगर किसी तरह की गड़बड़ी आती है तो आवेदन की तारीख बढ़ाई जा सकती है. जो 31 जनवरी तक बताया जा सकता है. लेकिन तत्काल यह तारीख तय है ऐसे में पैरेंट्स बच्चों का रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करवा लें.

Advertisement

5वीं-8वीं बोर्ड के एग्जाम कब

Advertisement

राजस्थान के 5वीं और 8वीं बोर्ड के एग्जाम अप्रैल 2024 में आयोजित किये जाएंगे. जबकि इसका रिजल्ट जुलाई अगस्त में जारी किया जाएगा. यानी 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम के बाद 5वीं और 8वीं बोर्ड एग्जाम के लिये जाएंगे. बता दें 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 10 अप्रैल 2024 तक कराए जाएंगे. हालांकि, इसकी डेटशीट जारी नहीं की गई है. लेकिन 10th-12th Board Exam Date Sheet जल्द ही जारी किये जाएंगे. टाइम टेबल पर अपडेट देखने के लिए rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : हुतात्मा दिवस पर रक्तदान शिविर एक नवंबर को

Report Times

ट्रिपल कैमरे वाला Moto E32s स्मार्टफोन लॉन्च, कम दाम में शानदार फीचर्स

Report Times

हिमाचल प्रदेश: 1 साल बाद CM सुक्खू कर रहे कैबिनेट विस्तार, ये 2 विधायक आज बनेंगे मंत्री

Report Times

Leave a Comment