Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबर

शुरुआती तेजी से फिसला शेयर बाजार, सेंसेक्स 68 अंक टूटा, निफ्टी भी लाल निशान पर बंद

बुधवार को शेयर मार्केट हफ्ते के तीसरे दिन बढ़त के साथ हरे निशान पर खुला, लेकिन ये तेजी बरकरार नहीं रख सका. दिनभर के कारोबार के बाद अंत में मार्केट के दोनों सूचकांक लाल निशान पर बंद हुए. बॉम्बे स्टॉक एक्हकीकतेंज का 30 शेयरों वाला सेंसंभोग 68 अंक की गिरावट लेते हुए 57,232 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्हकीकतेंज का निफ्टी 29 अंक फिसलकर 17,063 के स्तर पर बंद हुआ.

Advertisement

इससे पहले सेंसंभोग आज 307 अंक की उछाल के साथ 57,607 के स्तर पर खुला था, वहीं निफ्टी सूचकांक ने 95 अंक चढ़कर 17,187 के स्तर पर कारोबार शुरू किया था. उल्लेखनीय है कि रूस और यूक्रेन में बढ़ते तनाव के चलते बीते कारोबारी दिन मंगलवार को मार्केट गिरावट के साथ खुला और अंत में लाल निशान पर बंद हुआ था. सेंसंभोग 383 अंक टूटकर 75,300 के स्तर पर, जबकि निफ्टी 114 अंक की गिरावट के साथ 17,092 के स्तर पर बंद हुआ था. बता दें कि शेयर मार्केट लगातार छह दिनों से गिरावट के साथ बंद हो रहा है.

Advertisement

एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, नेस्ले, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई, टीसीएस, रिलायंस, सनफार्मा, एक्सिस बैंक और पावरग्रिड के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. जबकि, कोटक महिंद्रा बैंक, टाइटन, इंडसइंड, मारुति, विप्रो, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस,अल्ट्राटेक, टाटा स्टील, एयरटेल, और एसबीआई के शेयर आज बढ़त के साथ बंद हुए. हालांकि, सेंसंभोग में लिस्टेड कंपनियों का बाजार कैप बढ़कर 255.68 लाख करोड़ रुपये हो गया, जो मंगलवार को यह 254.76 लाख करोड़ रुपये था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर दी जानकारी

Report Times

घर लाएं दमदार परफार्मेंस वाली बाइक, जानिए लेटेस्ट प्राइस लिस्ट और खासियत

Report Times

अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर अमित शाह का तंज, बोले- वो उतरना नहीं चाहते और दूसरा बैठने पर उतारू

Report Times

Leave a Comment