Report Times
Other

महाशिवरात्रि पर एमपी के सभी बड़े शिव मंदिरों में होंगे आयोजन, मंदिरों को संवारने में जुटा पर्यटन एवं संस्कृति विभाग

मध्य प्रदेश में बीजेपी गवर्नमेंट ‘राम’ के बाद अब ‘शिव’ की भक्ति में रंगेगी. महाशिवरात्रि पर प्रदेश के मशहूर शिव मंदिरों में पूजा करेगी. 1 मार्च को सभी प्राचाइना शिव मंदिर में बड़े इनकमोजन होने जा रहे है. पर्यटन एवं संस्कृति विभाग प्रदेश मे कई ऐतिहासिक स्थलों के संवारने में जुटी हुई है.

Advertisement

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के ऐतिहासिक स्थलों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. जहां से डिमांड आ रही है वहां पर परीक्षण के लिए टीम भेजी जा रही है. परीक्षण के बाद डीपीआर बनाया जाता है.

Advertisement

उषा ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में दूर-रेटाज के 65 गांव पर्यटकों की सैरगाह बने हैं. इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के ज्यादा से ज्यादा मौका तैयार हो रहे हैं. इसके साथ ही ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहल है.

Advertisement

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बता दें कि पर्यटन विभाग ने रूरल टूरिज्म के क्षेत्र में नयी पहल की प्रारम्भआत की है. इस पहल के अनुसार 100 गांव चिन्भलाई किए गए हैं. 65 गांव अब तक तैयार हो गए है. यहां पर्यटक नाइट स्टे भी कर सकते हैं. यहां से सरली से पर्यटन स्थल तक पहुंच सकते हैं.

Advertisement

वहीं हिजाब टकराव पर मंत्री ने कहा कि राष्ट्र संविधान से चलता है. पर्सनल स्वतंत्र घर, मार्केट और धार्मिक स्थल तक ठीक है. उन्होंने कहा कि राष्ट्र जब से आजाद हुआ तब से कुछ लोग तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. निजी स्वार्थ की राजनीति करते हैं. ये नहीं होना चहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

साक्षरता मार्च का आयोजन

Report Times

सेना भर्ती पर जल्द निर्णय करेगी सरकार- राजनाथ सिंह:भास्कर की पहल के बाद नागाैर सांसद हनुमान बेनीवाल ले गए थे प्रतिनिधि मंडल

Report Times

शिवनगरी के शिवालय: 250 साल से हो रही बगीची में शिव- हनुमान की पूजा

Report Times

Leave a Comment