Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

जाने क्यों मुंबई इंडियंस को नहीं मिलेगा होम एडवांटेज

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को इस बार आईपीएल के हिंदुस्तान में होने के बावजूद घरेलू मैदान का फायदा नहीं मिलेगा. मुंबई की टीम अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में कोई भी घरेलू मैच नहीं खेलेगी. बीसीसीआई और आईपीएल संचालन परिषद ने गुरुवार (24 फरवरी) को फैसला किया है कि मुंबई अपने घरेलू मैच पुणे में खेलेगी.

Advertisement

मुंबई के तीन जगहों पर 55 मैचों की मेजबानी की जाएगी. मुंबई को अनुचित घरेलू फायदा से रोकने के लिए रोभलाई लज्जाा की टीम के मैच पुणे में इनकमोजित होंगे. ऐसी समाचारें थीं कि कुछ फ्रेंचाइजी ने मुंबई इंडियंस के मुंबई में खेलने पर आपत्ति जताई थी. लेकिन बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोर्ड को आधिकारिक तौर पर कोई आपत्ति नहीं मिली है. इसके बजाय पुणे में टीम के खेलने का फैसला विशुद्ध रूप से बिना किसी के दबाव में लिया गया है.

Advertisement

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, “मुंबई इंडियंस पुणे में खेलेगा न कि मुंबई में. हम सबको एक समान मैदान देना चाहते हैं. मुझे मुंबई में रोभलाई लज्जाा की टीम के खेलने का विरोध करने वाली फ्रेंचाइजी की जानकारी नहीं है. यह केवल मीडिया रिपोर्ट्स थी. यदि हमें कोई कम्पलेन या आधिकारिक आपत्ति मिलती है, तो हम उस पर विचार करेंगे.

Advertisement

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान है. वहां पर उसके प्रशंसक बड़ी संख्या में पहुंचकर स्टेडियम को नीले सागर के रूप में बदल देते हैं. यदि रोभलाई की टीम वहां खेलती है तो उसे फायदा पहुंचेगा. यदि मैच खाली स्टेडियम में खेले जाते, तो फ्रेंचाइजी इसका विरोध नहीं करतीं. चूंकि मैच में करीब 40 फीसदी रेटसंदेह होंगे तो इसका फायदा मुंबई को होता. बोर्ड सभी टीमों को समान मौका देना चाहता है.

Advertisement

टाइम्स ऑफ इंडिया को एक फ्रेंचाइजी के सूत्र ने कहा था, “किसी भी टीम को घरेलू मैच नहीं मिल रहे हैं. यह अनुचित होगा यदि मुंबई अपने बहुत सारे मैच वानखेड़े में खेलता है. फ्रेंचाइजी को कोई समस्या नहीं होगी यदि मुंबई अपने डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में खेलती है. यहां तक कि ब्रेबोर्न स्टेडियम भी ठीक है. आशा है कि बीसीसीआई इस मामले को देखेगा.

Advertisement

गुरुवार (24 फरवरी) को बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फैसला किया कि भारतीय प्रीमियर लीग का 15वां संस्करण 26 मार्च से शुरू होगा. इसमें 70 मैच महादेश में खेले जाएंगे. हिंदुस्तानीय बोर्ड ने प्लेऑफ और फाइनल को लेकर आखिरी फैसला नहीं लिया है. बीसीसीआई अभी भी अहमदाबाद में प्लेऑफ मैच कराने के लिए उत्सुक है, लेकिन इस पर फैसला कोरोना संक्रमम को देखते हुए लिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘अब बेरोजगारों का भगवान ही सहारा’…पेपर माफियाओं के खिलाफ नंगे पैर पैदल यात्रा करेंगे उपेन

Report Times

घर से उठाकर वन विभाग कर्मचारियों ने गाड़ी से कुचलकर की युवती की हत्या, थाने में परिजनों का बवाल

Report Times

अग्निपथ योजना के तहत सेना के जयपुर, अलवर और झुंझुनूं भर्ती कार्यालयों ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

Report Times

Leave a Comment