Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिलाइवविदेश

यूक्रेन के दो शहरों में सीजफायर का ऐलान

कीव. रूस और यूक्रेन के बीच दसवें दिन भी युद्ध जारी है. इसी बीच रूस ने यूक्रेन के दो शहरों में सीजफायर का ऐलान किया है. ताकि युद्ध में फंसे लोग वहां से निकल सकें. जिन इलाकों में सीजफायर का ऐलान किया गया है, वो मारियुपोल, वोल्नोवाखा है.

Advertisement

 

Advertisement

रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के अनुसार, रूस ने शनिवार को यूक्रेन में 06:00 GMT से नागरिकों के लिए मानवीय गलियारे खोलने के लिए सीजफायर का ऐलान किया है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि 5 मार्च को प्रातः काल 10 बजे (मॉस्को के समयानुसार) रूसी पक्ष ने सीजफायर का ऐलान किया है, ताकि मारियुपोल और वोल्नोवाखा से नागरिकों के बाहर निकलने के लिए मानवीय गलियारा बनाया जा सके.

Advertisement

मंत्रालय ने बताया कि मानवीय गलियारों और निकास मार्गों पर यूक्रेनी पक्ष के साथ सहमति बनी है. इससे पहले रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को सूचित किया था कि रूसी बसें पूर्वी यूक्रेन के खारकीव और सूमी शहरों में हिंदुस्तानीय विद्यार्थीों और अन्य विराष्ट्री नागरिकों को निकालने के लिए क्रॉसिंग पॉइंट पर तैयार हैं, जो युद्ध के बीच वहां पर फंसे हुए हैं.

Advertisement

दक्षिणी यूक्रेन में तेज हुआ संग्राम

Advertisement

राजधानी कीव समेत कई बड़े शहरों में एयर साइरन बज रहे हैं और लोगों को बंकरों में जाने की हिदायद दी जा रही है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि रूसी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में आगे बढ़ना शुरू कर दिया है. सड़कें और इमारतें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और चारों तरफ केवल रेट्द का मंजर दिखाई दे रहा है. यूक्रेन के तीन शहरों कीव, चर्नीहीव, जायतोमीर में एयर साइरन सुनाई दे रहा है. इसके साथ लोगों को बंकरों में जाने की राय दी जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : कांग्रेस पदाधिकारियों ने लिया इंदिरा रसोई का जायजा

Report Times

राजस्थान में 13 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, एसीबी के DG बने राजीव कुमार शर्मा, गौरव श्रीवास्तव मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लिए नियुक्त

Report Times

मिजोरम के सीएम की बेटी ने डॉक्टर को मारा थप्पड़, मुख्यमंत्री ने मांगी माफी

Report Times

Leave a Comment