Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबर

ऑफ-रोडिंग एसयूवी जिम्नी जल्द ला रही है मारुति, कमाल के फीचर्स और खासियत के साथ

हिंदुस्तान में ऑफ-रोडिंग एसयूवी लवर्स के लिए मारुति सुजुकी जल्द ही नयी एसयूवी मारुति जिम्नी ला रही है, जो कि मारुति जिप्सी का अपडेटेड अवतार मानी जा रही है. लंबे समय से मारुति जिम्नी का इन्तजार हो रहा है और अब इस वर्ष इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा. महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी ऑफ-रोडिंग एसयूवी से भिड़न्त लेने आ रही मारुति जिम्नी का 5 डोर वेरिएंट हिंदुस्तान में लॉन्च हो सकता है. हालांकि, 2020 ऑटो एक्सपो में 3 डोर मारुति जिम्नी को शोमुकदमा किया गया था. वैसे आपको बताने जा रहे हैं कि मारुति जिम्नी देखने में कैसी होगी और इनमें किन खास खूबियों के साथ कैसा इंजन देखने को मिलेगा?

Advertisement

 

Advertisement

लुक और विशेषताअपकमिंग 5 Door Marurti Jimny के लुक और विशेषता की बात करें तो यह निश्चित रूप से 3 डोर वाली जिम्नी से बड़ी होगी और इसमें स्पेस भी ज्यादा होगा. मारुति जिम्नी को एलईडी हेडलैं, टेललैंप और डीआरएल्स के साथ पेश किया जाएगा. इस ऑफ-रोडिंग एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्भूमिका, क्रूज कंट्भूमिका जैसे स्टैंडर्ड विशेषता के साथ ही 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट समेत कई सेफ्टी विशेषता देखने को मिलेंगे. 5 डोर मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार से ज्यादा विशेषता के साथ पेश किया जा सकता है?-‘

Advertisement

हाइब्रिड इंजन मारुति सुजुकी की अपकमिंग ऑफ-रोडिंग एसयूवी मारुति जिम्नी के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का K15B पेट्भूमिका इंजन लगा होगा, जो कि 12V SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस है और यह 102bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अपकमिंग मारुति जिम्नी को 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. मारुति जिम्नी को इस वर्ष जून-जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है. संरेटित मूल्य की बात करें तो मारुति जिम्नी को 10 लाख से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ पेश किया जा सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

टैलेंट एंड कंपीटिशन में दिखाया टैलेंट

Report Times

दिवाली से पहले सब्जियों ने बिगाड़ा आम-आदमी का बजट, टमाटर ₹50 के पार; बैगन का भी भाव ₹80 हुआ

Report Times

हिट एंड रन कानून का विरोध, दूसरे दिन भी देशभर में हड़ताल; पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत

Report Times

Leave a Comment