Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

कोटा: जज ने पहले बाली वध की कथा सुनाई, फिर दिया फैसला; रेप के दोषी को उम्रकैद

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कोटा में नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के दोषी बाप को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. कोर्ट ने कहा है पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी पिता को आखिरी सांस तक जेल की सजा काटनी होगी. कोर्ट ने दोषी को 10 हजार रुपये का जुर्माना भरने को कहा है. इसके अलावा कोर्ट ने पीड़िता की मदद के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की भी अनुशंसा की है. विशेष लोक अभियोजक ललित कुमार शर्मा ने बताया कि यह रिपोर्ट 9 मार्च 2023 को उद्योग नगर थाने में दर्ज हुई थी. आरोपी ने 19, 20 दिसंबर 2022 और 26 जनवरी 2023 को अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म किया था. वह इससे पहले भी ऐसी हरकतें करता रहा है. जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने 1 मई 2023 को चालान पेश किया और अभियोजन पक्ष की ओर से बयान करवाए गए .

Advertisement

Advertisement

कोर्ट ने सुनाई रामचरितमानस की चौपाई

Advertisement

विशेष न्यायाधीश दीपक दुबे ने अपने फैसले में रामचरितमानस के बाली वध प्रसंग जिक्र किया. उन्होंने लिखा- बाली ने मरते समय भगवान श्रीराम से अपने वध की वजह पूछी तो श्रीराम ने कहा- अनुज बंधु भगिनी सूत नारी, सुनु सठ कन्या सम ए चारी। इन्हेंहि कुदृष्टि बिलोकई जोई, ताहि बध कछु पाप न होई।। यानी कोई व्यक्ति छोटे भाई की स्त्री, बहन, पुत्र की स्त्री और कन्या को बुरी नजर से देखता है तो उसे मारना कोई पाप नहीं है.

Advertisement

चलो, उठो, काली रात गुजर चुकी है

Advertisement

विशेष न्यायाधीश दीपक दुबे ने इस मामले में 17 पृष्ठों का फैसला लिखा. उन्होंने ना केवल दुष्कर्म की निंदा की बल्कि पीड़िता की हौसला अफजाई के लिए भी बातें लिखीं. उन्होंने लिखा – हमारी बिटियां रानी तुम होनहार खिलाड़ी हो, विपरीत परिस्थितियों में साहस व धैर्य के साथ लड़ना और विजयी होना तुम्हारे खून में है. चलो, उठो, काली अंधेरी रात गुजर चुकी है. आशाओं का सूरज नई किरण के साथ तुम्हें बुला रहा है. आगे बढ़ो थाम लो अपनी खुशहाल जिंदगी का दामन और आशाओं के उन्मुक्त आसमान में उड़कर अपने सपनों को साकार करो.

Advertisement

जानें क्या था कोटा का ये मामला?

Advertisement

कोटा का ये मामला 19-20 दिसंबर, 2022 का है. हैवान पिता अपनी बेटी पर बुरी नजर रखता था. एक दिन मां अपनी छोटी बेटी के साथ बाजार गई थी. उसी बीच घर में बड़ी बेटी को अकेली पाकर पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया. मां जब घर लौटी तो उसने सारी घटना बताई. जिसके बाद मां और पिता में झगड़े भी हुए.

Advertisement

बाद में पिता ने अपनी गलती मानी और आगे ऐसा न करने की बात कही.लेकिन हैवान पिता की फिर भी करतूत जारी रही. बाद में ये भी पता चला कि वह तब से अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था, जब उसकी उम्र महज 14 साल की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट: 2 दिन बाद बदलेगा मौसम, जानें- कौन-कौन से जिलों में दिखेगा असर

Report Times

स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में भगवान भरोसे मरीज! सरकारी एंबुलेंस से हो रही जूते-चप्पल की सप्लाई

Report Times

एडवोकेट प्रोटक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर वकीलों का प्रदर्शन : एक्ट लागू ना करने तक जारी रहेगा आंदोलन

Report Times

Leave a Comment