Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबिहारस्पेशल

पटना एयरपाेर्ट टर्मिनल:15 कराेड़ से एयरपाेर्ट पर 5 एरोब्रिज बनाएगी इंडोनेशिया की कंपनी

1217 कराेड़ की लागत से नए रूप में पटना एयरपाेर्ट का टर्मिनल अक्टूबर 2022 की जगह दिसंबर 2023 में सामने आएगा। इससे विमान भी बढ़ जाएंगे। यात्रियाें की सालाना क्षमता 30 लाख से बढ़कर 80 लाख हाे जाएगी। नेपाल और भूटान के लिए भी विमानाें का परिचालन शुरू हो जाएगा।

Advertisement

नए टर्मिनल भवन के लिए 15 करोड़ रुपए से 5 एराेब्रिज बनाने का काम इंडाेनेशिया की कंपनी काे दे दिया गया है। अभी यात्रियों को गेट से बस के जरिए फ्लाइट तक पहुंचाया जाता है, एरोब्रिज इंस्टॉल होने के बाद यात्री सीधे फ्लाइट में पहुंच जाएंगे।

Advertisement

टर्मिनल भवन का काम सबसे पीछे

Advertisement

टेक्निकल भवन का काम करीब 80 प्रतिशत पूरा हाे चुका है। यह जी प्लस थ्री हाेगा। नए टर्मिनल भवन का काम 35 प्रतिशत ही पूरा हाे सका है। यह जी प्लस टू हाेगा। इसके बेसमेंट में बैगेज, सब-स्टेशन, एसी प्लांट आदि हाेंगे। वहीं, ग्राउंड फ्लाेर पर एराइवल और प्रथम तल्ले पर डिपार्चर लाैंज है। ग्राउंड और प्रथम तल्ले के बीच एक मेजेनाइन फ्लाेर हाेगा। इसकी छत नीची हाेगी। इसमें ऑफिसेज और दूसरे सेवाओं के काउंटर आदि हाेंगे।

Advertisement

कोरोना ने कराई देर, अब तेजी से काम

Advertisement

काेविड की वजह से अक्टूबर 2022 में यह पूरा नहीं हाे सकेगा। दिसंबर 2023 में इसे पूरा कर लिया जाएगा। सभी सेक्शन का काम तेजी से चल रहा है। 5 एराेब्रिज के लिए इंडाेनेशिया की कंपनी काे वर्क ऑर्डर दे दिया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पहले चरण में दोपहर 3 बजे तक 48.48% मतदान दर्ज़ किया गया है

Report Times

राजस्थान में 30 आईएएस के तबादले, टीना डाबी के पति का भी हुआ तबादला; देखें लिस्ट

Report Times

पशु अस्पताल में बसवाला ने भी की दवा भेंट

Report Times

Leave a Comment